सरकार द्वारा बांटे जा रहे स्मार्ट फोन छात्र शिक्षा हेतु ही प्रयोग करे - आवला

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 06:49 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया,सुमित,टीनू): पंजाब सरकार द्वारा मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रयासों स्वरूप सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूलों में पढने वाले 12वीं के छात्रों को पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम तहत स्मार्ट फोन बांटने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न सरकारी स्कूलों में प्रोग्राम रखे गए। इस दौरान सरकरी सीनियर सैकेंडरी स्कूल लड़के और लड़कियों में छात्र और छात्राओं को समार्ट फोन बांटे गए। 

इस अवसर पर जिला डिप्टी कमिशनर अरविंदर पाल संधू, विधायक रमिंदर आवला, जिला शिक्षा अधिकारी तिरलोचन सिंह, एसडीएम सूबा सिंह, उप शिक्षा अधिकारी ब्रिजमोहन बेदी, लिंकन मलहौत्रा, विकासदीप चौधरी विशेष तौर पर मौजूद थे। इस अवसर पर सरकारी स्कूल लड़के मैनेजमैंट कमेटी चेयरमैन हरीश सेतिया, प्रिंसीपल सुभाष सिंह व समूह अध्यापकगणों ने आए मेहमानों का स्वागत किया। संबोधन करते हुए डिप्टी कमिशनर अरविंद पाल संधू ने कहा कि कोरोना संकट के चलते स्कूलों में अभी छात्र नहीं आ रहे लेकिन सरकार के प्रयासों से समार्ट कनेक्ट स्कीम के तहत उन्हें स्मार्ट फोन बांटने का काम किया जा रहा है जो कि सराहनीय है और छात्रों को भी चाहिए कि वे अपना ध्यान शिक्षा में केद्रित करें। इस अवसर पर विधायक आवला ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जो वायदा किया था उस वायदे मुताबिक स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने वाले 12वी के छात्रों को स्मार्ट फोन बांटे जा रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि सीमापट्टी पर शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों की समस्याओं से मुख्य मंत्री जी अच्छी तरह अवगत हैं और इसी लिए अब जबकि रेगूलर एजूकेशन मुश्किल है तो इंटरनेट ही माध्यम है इस लिए समार्ट कनेक्ट स्कीम के माध्यम छात्रों के लिए स्मार्ट फोन बांटने का काम किया जा रहा है लेकिन साथ ही उनकी छात्रों से अपील है कि वे स्मार्ट फोन का प्रयोग शिक्षा पर ही करें और साथ ही अपने अभिभावकों के सपनों को साकार करने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेहनत करें। इस अवसर पर शिक्षा अधिकारी तिरलोचन सिंह ने कहा कि जिले स्कूलों में कुल 3368 छात्रों को मोबाइल फोन दिए जाएंगे और आज सरकारी स्कूल लड़के में 318 और लड़कियों में 521 स्कार्ट फोन बांटे गए हैं। 

इस अवसर पर ब्लाक समिति चेयरमैन अरनीवाला हरकंवल इस्लामवाला, चेयरमैन एसएमसी राज कुमार दूमड़ा, दर्शन वाट्स, प्रदीप धवन, मनदीप कुमार, स्कूल अध्यापक पवन अरोड़ा, मैडम सीमा ठकराल, मुख्तैयार सिंह, अमित धमीजा, सतविंदर कालड़ा मौजूद थे। अंत में स्कूल मैनेजमैंट कमेटी द्वारा जिला डिप्टी कमिशनर तथा विधायक रमिंदर आवला को यादगार चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

Tania pathak