हुसैनीवाला में सैलानियों को नहीं मिल रहा पानी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 10:56 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): हुसैनीवाला स्थित शहीदों की स्मारकों पर पीने वाले पानी और शौचालय आदि का प्रबंध न होने के कारण देश-विदेशों से आने वाले सैलानियों में हाहाकार मची हुई है।

शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह को राष्ट्रीय बेटे का दर्जा दिलवाने के लिए देशभर में चली 90 दिवसीय स्वाभिमान यात्रा कल जब हुसैनीवाला स्थित शहीदों की स्मारकों पर पहुंची तो यात्रा में आए लोगों और पहुंचे सैलानियों को पीने के लिए वहां पानी नहीं मिला, जिसके कारण सैलानियों में हाहाकार मची रही। सैलानियों ने बताया कि कितनी शर्म की बात है कि  शहीदों की हुसैनीवाला स्थित स्मारकों पर लोगों के लिए पीने वाले पानी और शौचालय की व्यवस्था नहीं है। लोगों ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि स्मारकों पर सफाई का कोई प्रबंध नहीं है जिससे सैलानी मायूस होकर वापस लौट रहे हैं।

 शहीदों को श्रद्धा के फूल भेंट करने देश के अलग-अलग हिस्सों से आए लोगों ने कहा कि शहीदों की ऐसी ऐतिहासिक स्मारकों पर प्रशासन को लोगों की सुविधा के लिए हर तरह के उचित प्रबंध करने चाहिएं और पीने वाले पानी, शौचालय व सफाई की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक तरफ देश भर में हुसैनीवाला स्थित शहीदों की स्मारकों को नैशनल मॉन्यूमैंट घोषित करने के लिए अभियान चल रहा है और दूसरी तरफ यहां के प्रबंधों को देखकर सैलानियों को काफी दुख हुआ है।  

Vatika