लाइनमैन पति की मौत के वर्षों बाद भी सरकारी सुविधाओं के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही कृष्णा रानी

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 11:33 AM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): यहां के गांव नूरे के निवासी महिला कृष्णा रानी बिजली बोर्ड में तैनात बतौर लाइनमैन पति की मौत के पश्चात सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को विवश है। मीडिया को दिए बयानों में कृष्णा रानी ने बताया कि उसका पति चिमन सिंह पुत्र फुम्मन सिंह बतौर लाइनमैन सब-अर्बन, सब-डिवीजन जलालाबाद में कार्यरत थे व उनकी 5 जून, 2015 को मौत हो गई थी। 

उन्होंने बताया कि पति की मौत के बाद उसका गुजारा बहुत ही मुश्किल से चल रहा है। उसने बताया कि पति की मौत के बाद विभाग द्वारा मिलने वाले अधिकारों व सुविधाओं संबंधी वह कानूनी वारिस है व विभाग के रिकार्ड में भी मुझे नॉमिनी दर्शाया गया है परंतु इसके बावजूद उसे उसके पति की मौत के बाद मिलने वाली सरकारी सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं।उसने बताया कि इस संबंधी चेयरमैन पं.रा.पा. का लि. पटियाला को 8 दिसम्बर, 2018 को ई-मेल व 1& दिसम्बर, 2018 को रजिस्टर्ड डाक चेयरमैन को भेजी थी। इसके अतिरिक्त चेयरमैन पटियाला एक्सियन जलालाबाद को शिकायत दी व सभी शिकायतें एक्सियन कुलदीप वर्मा के पास राशि की अदायगी करने संबंधी आईं परंतु एक्सियन कुलदीप वर्मा द्वारा इस संबंधी कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही। 

उधर इस संबंधी विभाग के एक्सियन कुलदीप वर्मा ने बताया कि चिमन सिंह की 2 पत्नियां हैं जो विभागीय सुविधाओं हेतु दावा कर रही हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने पटियाला स्थित कार्यालय से लीगल ओपिनियन से इसकी जानकारी ली थी और जिसमें बताया गया था कि चिमन सिंह की 2 पत्नियां होने के कारण ये सुविधाएं नहीं ले सकतीं लेकिन उन्होंने माननीय हाईकोर्ट में केस लगाया हुआ है, जो अदालत फैसला करेगी विभाग को मंजूर होगा। 

Vatika