रास्ता भटकी महिला व उसकी 2 बेटियों को आर.पी.एफ. ने उसके परिवार के हवाले किया

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 10:04 PM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन से अपने रिश्तेदारी में जा रही एक महिला 2 बेटियों सहित रास्ता भटकर कर शनिवार दोपहर अबोहर पहुंच गई।  इसका पता चलते ही अबोहर आर.पी.एफ. के थाना प्रभारी अभिषेक बिजारणियां ने मौके पर पहुंचकर उन्हें संरक्षण में लेकर परिजनों के हवाले कर दिया। 

 

 जानकारी के अनुसार जिला फिरोजाबाद के अंतर्गत आती तहसील जसराना के मोहल्ला कोठीपुरा निवासी करीब  महिला अल्का अपनी 2 बेटियों के साथ 8 जून को किसी रिश्तेदारी में जाने के लिए घर से रवाना हुई। फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन से वह रास्ता भटक कर अबोहर आने वाली गाड़ी में सवार हो गई। इसका पता चलते ही महिला के परिजनों ने फिरोजाबाद, आगरा तथा मथुरा आदि स्टेशनों पर उसकी तलाश शुरू की। इसी दौरान आर.पी.एफ. मथुरा के सब-इंस्पैक्टर रोहित कुमार ने अल्का के  मोबाइल की लोकेशन जांच कर अबोहर आर.पी.एफ. थाना प्रभारी अभिषेक बिजारणियां को सूचित किया कि उक्त महिला अबोहर रेलवे स्टेशन के पास अपनी 2 बेटियों सहित भटक रही है। 

 

सूचना मिलते ही आर.पी.एफ. थाना प्रभारी बिजारणियां, ए.एस.आई. हरवीर सिंह, हैड कांस्टेबल सुरेश कुमार एवं सेवादार अंकित कुमार आदि स्टेशन पर पहुंचे और थोड़ी ही देर में अपने मोबाइल पर भेजी गई अल्का की फोटो को देखते हुए उसे ढूंढ लिया। उन्होंने तुरंत ही मथुरा आर.पी.एफ. को महिला के सकुशल होने की सूचना दी और उसके परिजन सड़क मार्ग से अबोहर के लिए रवाना हो गए।रविवार सुबह अबोहर आर.पी.एफ. थाने पहुंचे अल्का के देवर ललित कुमार तथा चाची सास रेशम देवी को पुलिस ने अल्का की पहचान करवाई और दोनों ओर से पूरी पहचान होने पर पुलिस ने अपनी कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए महिला व उसकी दो बेटियों को उसके परिवार के हवाले कर दिया। जिस पर उसके देवर व चाची सास ने आर.पी.एफ. जवानों का धन्यवाद किया।

Punjab Kesari