सड़क हादसे में नौजवान की मौत

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 10:51 AM (IST)

जलालाबाद (निखंज): शुक्रवार की देर शाम को जलालाबाद के लक्खे वाली पर 2 मोटरसाइकिलों की टक्कर होने से गांव चक्क कबरवाला के एक नौजवान की मौत हो गई और एक नौजवान गंभीर रूप में घायल हो गया, परन्तु थाना चक्क वैरों के एस.एच.ओ. द्वारा बनती योग्य कार्रवाई न करने और बनती धाराओं के तहत मामला न दर्ज करने के आरोप लगाते हुए अलग-अलग गांवों की पंचायतों के पंचों, सरपंचों, मृतक के पारिवारिक सदस्यों और रिश्तेदारों ने थाने के बाहर धरना लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जम कर भड़ास निकाली। 

धरने में शामिल मृतक के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि राकेश कुमार शुक्रवार की शाम को शहर से अपने घर को आ रहा था तो रास्ते में गांव मन्नेवाला के बीच पड़ते सेम नाले के पास पहुंचने पर गांव चक्क बलोचा महालम से नशे के साथ धुत्त होकर आ रहे 3 मोटरसाइकिल सवारों ने राकेश कुमार के मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इस घटना से राकेश कुमार की मौत हो गई, जबकि उसका साथी बलविंदर कुमार गंभीर रूप में घायल हो गया। 

उधर दूसरी ओर मृतक के पारिवारिक सदस्यों ने आज थाना चक्क वैरों के एस.एच.ओ. पर योग्य बनती कार्रवाई न करने और कानून अनुसार बनती धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज न करने के आरोप लगाते हुए थाने के बाहर धरना लगाकर रोष प्रदर्शन भी किया। धरनाकारियों के बढ़ते संघर्ष को देखते हुए थाना चक्क वैरों का की पुलिस ने नौजवान रिंकू कुमार पुत्र कुलदीप सिंह निवासी चक्क अराईयांवाला फलियांवाला के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 304, 279, 337, 427 आई पी.सी. के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया। 

गांव चक्क बलोचा माहलम में नहीं रुक रही नशे की तस्करी 
उल्लेखनीय है कि जिला फाजिल्का का गांव चक्क बलोचा महालम हर प्रकार के नशे की तस्करी कारण हलका जलालाबाद का सबसे बदनाम गांव है। इस गांव में से शरेआम मिलने वाले नशे के कारण अनेकों नौजवान मौत के मुंह में जा चुके हैं, परन्तु जिला प्रशासन और गांव की पंचायत के सहयोग के साथ अनेकों बार नशे पर रोक लगाने के लिए कमेटियों का गठन भी किया जा चुका है और जिला प्रशासन की ओर से गांव में नशों की सप्लाई पर रोक नहीं लग पा रही है।  

मामला दर्ज कर लिया गया है : एस.एच.ओ.
इस मामले संबंधी थाना प्रमुख अंग्रेज कुमार ने कहा कि मामला दर्ज करके और मृतक के वारिसों को मामले की कापी दे दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आरोपी रिंकू कुमार पुत्र कुलदीप सिंह निवासी गांव फलियांवाला और इसके साथियों को अस्पताल भर्ती करवाया गया है और उनका मैडीकल करवाने के लिए भी खून और अन्य सैंपल लिए गए हैं।  

swetha