स्कूटी को टक्कर मारने के बाद ट्रक से टकराई बस, 1 की मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 10:28 AM (IST)

 सुजानपुर/पठानकोट (ज्योति, शारदा): सुजानपुर-माधोपुर टी प्वाइंट के पास एक स्कूटी (नंबर पी.बी. 06 डब्ल्यू/4101) सवार व्यक्ति ट्रक (नंबर पी.वी. 08 बी.डब्ल्यू./9200) तथा वॉल्वो बस (नं. एच.पी.63/8668) की चपेट में आ गया, जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई व ट्रक चालक व क्लीनर के अलावा बस में सवार करीब 13 लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए पठानकोट के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 

वहीं हादसे की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. धारकलां आशवंत सिंह, सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी अश्विनी कुमार अपनी पूरी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को सिविल अस्पताल में पहुंचाना शुरू किया। वहीं मामले की जांच कर रहे सब इंस्पैक्टर अजविन्द्र सिंह ने बताया कि मृतक स्कूटी सवार की पहचान संकल्प शर्मा निवासी जुगियाल के रूप में हुई है, वह डिफैंस रोड पर स्थित अहाते में कार्य करता है और रात्रि के समय अहाते से छुट्टी कर घर की ओर जा रहा था। जैसे ही वह डिफैंस चौंक को पार करने लगा तो कटड़ा से शिमला की ओर जा रही उक्त बस की चपेट में आ गया जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस दूसरे मार्ग पर सामने से आ रहे ट्रक, जोकि पठानकोट दिशा से श्रीनगर की ओर जा रहा था से टकरा गई। जिससे बस में स्वार सभी यात्री घायल हो गए जिन्हें उपचार हेतु सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। वहीं समचार लिखे जाने तक ट्रक चालक का कुछ भी पता नहीं लग पाया था।  

हादसा इतना भयानक था कि स्कूटी चालक का शव स्कूटी से लगभग 50-60 फुट दूर गिरा हुआ था। जबकि एक यात्री का सिर बस की साइड खिड़की से टकराने पर खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो चुका था। वहीं सब इंस्पैक्टर अजविन्द्र सिंह ने बताया की पुलिस ने तीनों वाहनों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले में जो भी व्यक्ति दोषी पाया गया उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने खुलवाया हादसे के बाद लगा जाम 
 हादसे के दौरान बस सड़क बीच में खड़ी हो गई, जिससे सड़क के एक ओर जाम की स्थिति पैदा हो गई। देखते ही देखते सड़क के एक ओर वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं, जिसके चलते पुलिस ने मौके पर क्रेन के साथ बस को सड़क के बीच से हटाने की कोशिश की परंतु बस अधिक भारी होने के कारण क्रेन बस को सड़क के बीच से हटाने में असफल रही परंतु हादसा चौराहे के बीच में होने के कारण पुलिस ने गाडिय़ों को घूमाकर निकालना शुरू कर दिया और ट्रैफिक को सचारू किया। इससे राहगीरों को जाम की स्थिति से निजात मिल गई। 

इंसानियत हुई शर्मसार 
मामले की जांच कर रहे सब इंस्पैक्टर अजविन्द्र सिंह ने बताया कि आज इंसानियत शर्मसार होती नजर आई। आम तौर पर देखा जाता है कि जब कभी कहीं भी किसी प्रकार का हादसा होता है तो लोग वहां पर बचाव या फिर राहत कार्यों के लिए पहुंचते हैं परंतु यहां पर इसके विपरीत देखने को मिला, की रात्रि के समय हादसे के दौरान कुछ लोग वहां पर आए अवश्य थे परंतु वह बस व ट्रक से यात्रियों का सामान चुराने की फिराक में थे। मौके पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने किसी भी अनजान व्यक्ति को बस के समीप नहीं आने दिया ताकि लोगों का किसी भी प्रकार का कोई सामान चोरी न हो। 

 घायलों की सूची 

  • बस चालक भूतेश्वर दत्त पुत्र बिहारी लाल निवासी गांव नामान जिला मंडी, हिमाचल प्रदेश
  •  बस क्लीनर दीपक चौहान पुत्र प्रदीप चौहान निवासी जिला शिमला, हिमाचल प्रदेश
  •  फतेह सिंह पुत्र तोता सिंह निवासी गांव धर्मपुर, सोलन 
  •  कर्ण कुमार पुत्र तरसेम लाल निवासी पठानकोट
  •  विक्रम सिंह पुत्र राम सिंह निवासी पठानकोट 
  •  शिव राम पुत्र केसर राम निवासी पठानकोट
  •  जहांगीर पुत्र राहुद्दीन निवासी भोगपुर
  •  अब्दुल पुत्र गुलामदीन निवासी जम्मू 
  •  स्वर्ण रमन पुत्र सुभाष चन्द्र निवासी जम्मू 
  •  शिव राम पुत्र तारा राम निवासी भोगपुर
  •  पुष्पिन्द्र सिंह पुत्र दर्शन सिंह 
  •  तनेश्वर दत्त पुत्र बिहारी लाल
  •  नरेश कुमार 

swetha