सड़क हादसे को अंजाम देने वाले अज्ञात वाहन का सी.सी.टी.वी. फुटेज ने खोला राज

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 08:53 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): डल्हौजी रोड पर घटे सड़क हादसे, जिसमें अज्ञात वाहन की चपेट में आने से स्कूटी सवार 27 वर्षीय युवक रोहित कुमार निवासी ढाकी की दर्दनाक मौत हो गई थी, के मामले ने  उस समय नया मोड़ ले लिया जब पुलिस ने वारदात का संज्ञान लेते हुए पंजाब पुलिस बस (नं. पी.बी. 35क्यू/9216) चालक विपिन कुमार के विरुद्ध भ.दं.सं. धारा 304ए, 279 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई आरम्भ कर दी है।

पुलिस के अनुसार सुमित अरोड़ा निवासी भदरोआ, न्यू टीचर कॉलोनी ने बयान दिया था कि रोहित उनकी दुकान पर कार्य करता था । हादसे के समय दोपहर करीब साढ़े 12 बजे किसी कार्य हेतु उपरोक्त रोड पर स्कूटी चलाते हुए गुजर रहा था। इसी दौरान उक्त नंबरी बस वहां तेजी से गुजरी, जिसने रोहित को अपनी चपेट में ले लिया। बाद में बस चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बयानकर्ता के बयानों के आधार पर कार्रवाई करते हुए बस चालक के विरुद्ध मामला दर्ज किया हैय़ वहीं दूसरी ओर मृतक युवक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को संस्कार हेतु सौंप दिया गया।

वर्णनीय है कि पिछले दिन सड़क हादसे को लेकर अज्ञात वाहन को कारण माना जा रहा था परन्तु  रोहित के परिवार वालों ने उक्त मार्ग पर लगे हुए आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालने शुरू किए, जिसमें पंजाब पुलिस की उक्त नंबरी बस हादसे के समय तेजी से गुजरती दिखी। ऐसे में सी.सी.टी.वी. फुटेज अज्ञात वाहन को पहचान करने में सफल हुई तथा दुर्घटना को अंजाम देने वाले वाहन का राज खुल गया।

swetha