पुजारी से 15 लाख रुपए की फिरौती मांगने व कार छीनने वाले 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 10:40 AM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत, विनोद): बहरामपुर रोड पर स्थित माता फूलां वाला मंदिर में दाखिल होकर पुजारी से 15 लाख रुपए फिरौती की मांग करने वाले व पैसे न मिलने पर मंदिर में खड़ी वैगनर कार को लेकर भागने वाले 3 आरोपियों को सिटी पुलिस ने पुलिस ने एक नाके से गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस स्टेशन सिटी गुरदासपुर के इंचार्ज कुलवंत सिंह मान ने बताया कि अश्विनी कुमार पुत्र वरजिन्द्र कुमार निवासी मंदिर माता फूलां वाली ने 20 जून को पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि दोपहर करीब 4 बजे 2 अज्ञात व्यक्ति उसके मंदिर में दाखिल हुए और उसे मारने की धमकी देकर 15 लाख रुपए की मांग करने लगे, लेकिन उसके पास इतने पैसे घर में न होने की बात कहने पर आरोपी घर में खड़ी उसकी वैगनर कार जिसकी चाबी कार के साथ ही लगी हुई थी, को जबरदस्ती लेकर फरार हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने सक्रियता से कार्रवाई शुरू कर दी। गत दिवस काहनूवान चौक में ए.एस.आई. राज मसीह पुलिस पार्टी के साथ नाके पर थे और वाहनों की चैकिंग कर रहे थे।

इस दौरान एक बोलैरो गाड़ी जब नाके के समीप पहुंची तो पुलिस पार्टी ने गाड़ी संबंधी पूछताछ की जिस पर उसमें बैठे कुछ लोग घबरा गए। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर गाड़ी में सवार लोगों ने अपनी पहचान वरिन्द्र सिंह पुत्र हरदेव सिंह निवासी मकबूलपुरा (अमृतसर), सूरज प्रताप सिंह पुत्र बलराज सिंह निवासी एयरपोर्ट रोड पल्ला साहिब गुरुद्वारा रोड गली नंबर 6 अमृतसर तथा अश्विनी कुमार पुत्र मोती लाल निवासी मोहल्ला गली नं.- 8 जज नगर जोड़ा फाटक अमृतसर के रूप में बताई।गाड़ी में सवार लोगों से सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने ही माता फूलां वाला मंदिर के अश्विनी कुमार को धमकी देकर 15 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। आरोपियों ने स्वीकार किया कि आज वह अश्विनी कुमार से फिरौती की राशि वसूल करने के लिए आए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्हें अदालत में पेश करके रिमांड प्राप्त करलूटी कार को बरामद किया जाएगा।

Vatika