सिटी रेलवे स्टेशन पर 3 टिकट काउंटर, खुलता है एक ही

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 02:38 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): रेलवे विभाग की ओर से यात्रियों को बेहतर एवं आधुनिक सुविधाएं देने के अक्सर वायदे व दावे किए जाते हैं परंतु हर छोटे-बड़े रेलवे स्टेशन पर जो मंजर देखने को मिलता है उससे यही इल्म होता है कि दावों व जमीनी सतह पर सच्चाई में जमीन-आसमान का अंतर है। इसकी बानगी सिटी रेलवे स्टेशन पर देखने से मिलती है। यहां यात्रियों को रेलगाड़ी में सफर करने के लिए टिकट लेने हेतु 3-3 काऊंटर खोले गए हैं परंतु इनमें से प्राय: एक ही खुला व 2 अक्सर बंद ही देखने को मिलते हैं। इससे यात्रियों के लिए एक काऊंटर से टिकट प्राप्त करना एवरैस्ट फतेह करने समान हो जाता है वहीं रेलगाड़ी छूटने के डर से अक्सर लाइन में लगे यात्रियों में आपस में गुत्थम-गुत्था होने की स्थिति देखने को मिलती है। 

क्या कहते हैं यात्री?
यात्री दीपक, रेणु, शाम लाल, काजल, मिटू, जगन्नाथ, हरदेव सिंह, रमा लाल, राकेश कुमार, प्रकाश चंद, जितेन्द्र ने कहा कि रक्षाबंधन व अन्य पर्व आ रहे हैं ऐसे में यात्रियों की भीड़ और बढ़ेगी। यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए तीनों ही टिकट काऊंटरों को खोल जाना चाहिए परंतु विभाग इस ओर कोई तवज्जो नहीं दे रहा है। 

क्या कहता है विभागीय अमला?
जब  इस संबंध में टिकट काऊंटर पर बैठे हैड क्लर्क से बात की गई तो उन्होंने कहा कि स्टाफ की कमी के चलते ऐसा हो रहा है। स्टाफ की कमी संबंधी विभाग को लिखा गया है।
 

bharti