शार्ट सर्किट से हैंडलूम के गोदाम को लगी आग

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 10:30 AM (IST)

पठानकोट (शारदा, आदित्य, कवंल, नीरज): नगर के मेन बाजार में मोहल्ला गोपीपुर की घनी आबादी व संकीर्ण गली में स्थित हैंडलूम के गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे 7 लाख की क्षति हुई है। यह हादसा सुबह 8 बजे के करीब हुआ जब स्थानीय मोहल्ला निवासियों ने गोदाम के अंदर से धुआं निकलते हुए देखा। इसके बाद आग ने तेजी पकड़ते हुए भयावह रूप धारण कर लिया। 

 

चूंकि हादसा घनी आबादी व संकीर्ण गली में हुआ था इसलिए आस-पास के लोग अपने घरों के रसोई गैस सिलैंडर खोलकर बाहरी स्थानों की ओर ले गए। इसके बाद पड़ोसियों ने अपने बच्चों व परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया व इसकी सूचना अग्रिशमन विभाग को दी।

 

फायरब्रिगेड की गाडियों के पहुंचने से पहले आस-पास के लोगों अपने संसाधनों के बूते पर आग को काबू करने का प्रयास किया, परन्तु आग दावानल बनती चली गई जिसे आग बुझाने वाली गाड़ियों के पहुंचने पर ही विभागीय अमले ने कड़ी मशक्कत करते हुए काबू पाया। इस संबंध में गोदाम के मालिक विजय चोपड़ा ने बताया कि आग के हादसे का कारण शार्ट सर्किट है। इस हादसे में उन्हें करीब 7 लाख के करीब आर्थिक क्षति उठानी पड़ी है। दूसरी ओर पुलिस भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची। ए.एस.आई. सतबीर सिंह ने दुर्घटनास्थल से लोगों के बयान कलमबद्ध किए।

swetha