बंद पड़ी राइस मिल में लगी आग

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 10:52 AM (IST)

बटाला/कलानौर(बेरी, मनमोहन): कस्बा कलानौर में बटाला मार्ग पर स्थित एक राइस मिल जो पिछले कई वर्षों से बंद पड़ी हुई थी, में विगत देर सायं अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। 
जानकारी अनुसार यह राइस मिल पिछले कई वर्षों से खाद्य आपूॢत विभाग ने सील कर रखी है और यहां एक सिक्योरिटी गार्ड तैनात है।

विगत सायं करीब 6 बजे बंद शैलर में आग की लपटें निकलनी शुरू हो गईं। सिक्योरिटी गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन एवं सिविल प्रशासन को दी। आग लगने का पता चलते ही निकट स्थित ज्ञान सागर कालेज के प्रबंधकों वाइस पिं्र. प्रो. हरजीत सिंह काहलों, लैक्चरार गुरमीत सिंह बाजवा एवं बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंच कर तुरंत आग को बुझाने के प्रयास करने शुरू कर दिए जिससे कोई बड़ा हादसा होने से बच गया।

मौके पर पहुंचे शैलर के मालिक मनजीत सिंह बेदी ने बताया कि आग से पुराना बारदाना, बूटे एवं लकड़ी के पुराने ढांचों को नुक्सान पहुंचा है परंतु कमरों में लगी लाखों रुपए की कीमती मशीनरी का बाल-बाल बचाव हो गया है। घटना स्थल पर पहुंचे तहसीलदार अरविंद सलवान एवं एडिशनल एस.एच.ओ. कलानौर जगीर सिंह ने स्थिति का जायजा लिया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है और इस घटना संबंधी खाद्य आपूॢत विभाग को सूचित कर दिया गया है। 

फायर ब्रिगेड के देरी से पहुंचने पर लोगों में भारी रोष 
अफसोस की बात है कि 6 बजे फायर ब्रिगेड कार्यालय को सूचित करने के बावजूद रात्रि करीब 8.30 बजे फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां घटना स्थल पर पहुंचीं, जिस कारण लोगों में भारी रोष व्याप्त है। इस संबंध में जब फायर ब्रिगेड गाड़ी पर तैनात कर्मचारी से देरी से आने का कारण पूछा गया तो उसने कहा कि कार्यालय में कर्मचारियों की कमी के कारण यह देरी हुई है।

swetha