जोरदार धमाके से दहला गुरदासपुर का ये इलाका, बाल-बाल बचे लोग

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 04:26 PM (IST)

बटाला (बेरी): नवरूप नगर में  उस समय बड़ा होने से टल गया जब जोरदार धमाके के साथ एक 11 हजार वोल्टेज की तार अचानक टूट गई। इस संबंध में नवरूप नगर निवासी सुखवंत सिंह और वार्ड नं. 21 के पार्षद पप्पू कंडीला ने कालोनी निवासियों की उपस्थिति में बताया कि नवरूप नगर की गलियां तंग हैं और इन गलियों में 11 हजार वोल्टेज की तारें लगी हुई हैं जो पहले भी 2-3 बार हादसों को निमंत्रण दे चुकी हैं।

इन हादसों में एक व्यक्ति अपनी जान भी गंवा चुका है और एक दिव्यांग हो चुका है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से वह बिजली विभाग को इस संबंध में सूचित करते आ रहे हैं परंतु अभी तक इन तारों को हटाकर केबल डालने का कार्य विभाग द्वारा नहीं किया गया। लोगों ने बताया कि 3 अगस्त 2022 को उन्होंने पावरकाॅम विभाग के एस.डी.ओ. को इस संबंधी शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद केबल पर होने वाले खर्च का अनुमान बनाया गया था जो कि 2 लाख 7 हजार के आस पास बना था। वहीं विभाग द्वारा इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाए गए। इसके बाद उन्होंने कमिश्नर नगर निगम को एक फरवरी को भी पत्र लिखा था जिसके बाद कमिश्नर ने एस.डी.ओ. पावरकाॅम से इस संबंध में जानकारी मांगी थी। इसी तरह विभिन्न तिथियों पर पावरकाॅम और एस.डी.एम. के बीच पत्राचार हुआ परन्तु कालोनी निवासियों की समस्या का हल नहीं किया जा रहा।

कालोनी निवासियों ने कहा कि नगर निगम पावरकाॅम विभाग को उक्त रकम की अदायगी करे ताकि पावरकाॅम विभाग जल्द से जल्द इन तारों को हटाकर केबल डालने का कार्य शुरू करे। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा इसका एस्टीमेट तैयार किया गया है और पैसे जमा होते ही विभाग केबल डालने का कार्य पूर्ण करवा देगा। उन्होंने पावरकॉम विभाग और नगर निगम कमिश्नर से मांग की कि विभाग जल्द केबल डालकर कालोनी निवासियों को मुश्किलों से निजात दिलाई जाए ताकि कोई बड़ा हादसा न हो सके।

Content Writer

Vatika