सुजानपुर थाने से चोरी के मामले का आरोपी हथकड़ी सहित फरार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 10:15 AM (IST)

सुजानपुर(ज्योति): जहां एक तरफ सुजानपुर पुलिस थाने के संतरी से लेकर आला अधिकारियों की तरफ से लोगों की सुरक्षा के साथ-साथ चोरी, लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं और पुलिस थाने के गेट पर तैनात संतरी द्वारा पुलिस थाने की सुरक्षा का हवाला देते हुए लोगों को पुलिस थाने के भीतर अपने वाहन भी खड़े करने से रोका जाता है, परंतु अपने चहेतों के वाहन पुलिस थाने के भीतर लगवाए जा रहे हैं, जबकि कानून सभी के लिए एक समान होना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ सुजानपुर पुलिस द्वारा चोरी के मामले के आरोप में पकड़े गए आरोपी ने हथकड़ी सहित फरार होकर संतरी से लेकर थाने के अधिकारियों द्वारा किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधों के दावों की पोल खोल कर रख दी है। जोकि क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

उल्लेखनीय है कि गत दिवस उक्त आरोपी सुजानपुर-पठानकोट मार्ग के बीच स्थित स्टेट बैंक के पिछले हिस्से में लगे जैनरेटर का रोटर चोरी कर रहा था, जिस दौरान स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ कर सुजानपुर पुलिस के हवाले कर दिया था परंतु सुत्रों के अनुसार उक्त आरोपी पुलिस थाने के सभी कर्मचारियों सहित गेट पर तैनात संतरी को चकमा देकर पंजाब पुलिस की हथकड़ी सहित फरार हो गया, जो जहां पुलिस की कार्यप्रणाली पर तो प्रश्न चिन्ह लगा ही रहा, वहीं गेट पर तैनात संतरी की ड्यूटी पर भी प्रश्न चिन्ह लगा रहा है कि आखिर जब आरोपी युवक पुलिस थाने से फरार हुआ उस समय थाने का संतरी कहां था, क्या वह ड्यूटी पर नहीं था? वहीं दूसरी ओर देखने वाली बात यह है कि पुलिस थाने से फरार हुआ आरोपी एक चोरी का आरोपी था, यदि उक्त आरोपी कोई चोरी के मामले का आरोपी न होकर किसी अन्य बड़े मामले का आरोपी होता तो उसके फरार होने का जिम्मेदार कौन होता? 

आरोपी जल्द होगा गिरफ्तार : अश्विनी कुमार 
वहीं इस संबंधी सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी अश्विनी कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ कोई शिकायत आई थी, जिसके तहत पुलिस द्वारा उससे पूछ-ताछ करने हेतु उसे हिरासत में लिया गया था, उक्त आरोपी युवक थाने की खिड़की के रास्ते फरार हो गया, पुलिस द्वारा आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। थाना प्रभारी का यह भी कहना है कि आरोपी किसी प्रकार की हथकड़ी साथ लेकर फरार नहीं हुआ है। 

swetha