बरामद घटिया खोया, पनीर व चमचम को किया नष्ट

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 04:13 PM (IST)

पठानकोट/बमियाल(शारदा,आदित्य,मुनीष): ‘मिशन तंदरुस्त’ पंजाब के तहत कमिश्रर फूड एंड ड्रग एडिमिनिस्ट्रेशन काहन सिंह पन्नू की हिदायतों व जिला उपायुक्त रामवीर के निर्देशानुसार मिलावटखोरी विरुद्ध शुरू की गई मुहिम के तहत फूड सेफ्टी एवं डेयरी विभाग ने संयुक्त रूप से नरोट जैमल सिंह डेयरी व फतेहपुर चौक में मिठाई की दुकानों पर औचक चैकिंग की। इस मौके पर सहायक कमिश्रर फूड राजेन्द्र पाल सिंह, फूड सेफ्टी अधिकारी सिमरत कौर, डिप्टी डायरैक्टर डेयरी कश्मीर सिंह, कर्ण अवतार सिंह इंस्पैक्टर डेयरी आदि मौजूद थे। 

सहायक कमिश्रर फूड राजेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि चैकिंग दौरान विभाग की ओर से बरामद किए गए कुछ पदार्थों को मौके पर नष्ट किया गया तथा कुछ पदार्थों के सैंपल लिए गए। पाल सिंह ने बताया कि टीम की ओर से मंगलवार की रात्रि को नरोट जैमल सिंह स्थित खालसा डेयरी में चैकिंग की गई व पनीर के सैंपल लिए गए। वहीं इसके बाद विभागीय अमले ने नरोट जैमल सिंह के निकटवर्ती फतेहपुर चौक स्थित जिंदर स्वीट शॉप पर भी चैकिंग की। यहां से 50 किलो खोया, 25 किलो पनीर व 25 किलो चमचम बरामद हुई। उन्होंने बताया कि इन पदार्थों में खोया व पनीर पुराना था जबकि चमचम पर गैर-गुणवत्तायुक्त रंग का अधिक प्रयोग किया गया था। घटिया खोया, पनीर व चमचम को नष्ट कर दिया गया। 

इसके अलावा टीम की ओर से फतेहपुर चौक में हरबंस स्वीट शॉप पर चैकिंग की गई। यहां से 60 किलो पतीशा बरामद किया जिसका सैंपल लिया गया। इस दुकान से 11 पैकेट स्टार्च पाऊडर भी बरामद किया गया। उसे भी मौके पर नष्ट किया गया। सहायक कमिश्रर फूड सेफ्टी ने बताया कि भरे गए सैंपलों की जांच के लिए फूड लैबोरेटरी खरड़ भेज दिया जाएगा व रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

swetha