गुरदासपुर में कोरोना वायरस का एक और संदिग्ध मरीज आया सामने

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 07:18 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमन,विनोद): दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के बढ़ रहे प्रकोप के चलते जिला गुरदासपुर में भी एक और संदिग्ध मरीज सामने आया है। यह व्यक्ति 25 फरवरी को चीन से आया था जिसके अब तक हुए टैस्ट तो नैगेटिव रहे हैं परंतु गत दिवस उसे मामूली बुखार होने के कारण उसने खुद ही सिविल अस्पताल में सम्पर्क किया था।

इस संबंधी सिविल सर्जन गुरदासपुर ने बताया कि डेरा बाबा नानक सब डिवीजन से संबंधित गांव का एक व्यक्ति चीन के वुहान में किसी होटल में मैनेजर के रूप में काम करता था। पिछले महीने वह चीन से वाया श्रीलंका होते हुए भारत आया। उक्त व्यक्ति ने चीन से आने से पहले भी अपना टैस्ट करवाया था और रास्ते में भी उसका टैस्ट हुआ परन्तु उस दौरान उसका टैस्ट नैगेटिव आया था। गत दिवस उसे खांसी व बुखार होने के कारण उसने सिविल अस्पताल के डाक्टरों से सम्पर्क किया तथा डाक्टरों ने उसका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उक्त व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री को देखकर ही सिर्फ शक के आधार पर उसके सैम्पल लिए गए हैं, जबकि कोरोना वायरस होने या न होने के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। उक्त व्यक्ति को डेरा बाबा नानक के अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

अब तक 276 व्यक्तियों की हो चुकी है सेहत जांच
सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में विदेशों से आने वाले 293 व्यक्तियों की सूची प्राप्त हुई थी जिनमें से 276 व्यक्तियों की खोज कर उनके बारे में पूरी जानकारी और उनकी सेहत की जांच की जा चुकी है। उन्होंने कहा किसी भी व्यक्ति में कोई भी सेहत समस्या देखने को नहीं मिली परन्तु जिले में अब तक 4 व्यक्तियों को बुखार व खांसी जैसी समस्याएं सामने आने के कारण उनके सैम्पल लेकर भेजे गए थे। उन्होंने बताया कि 3 व्यक्तियों के सैम्पलों की रिपोर्ट आ चुकी है जिनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया गया और चौथे व्यक्ति का सैम्पल आज भेजा गया है।

Vaneet