बटाला बना गंदगी का घर, प्रशासन बेखबर

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 08:04 PM (IST)

बटाला (बेरी): श्री गुरु नानक देव जी का विवाह पर्व जो कि 5 सितम्बर को बटाला में धूमधाम से मनाया जा रहा है, के उपलक्ष्य जहां प्रशासन को शहर में पूरी तरह से साफ-सफाई का प्रबंध करना चाहिए था, वहां साथ ही लगता है कि प्रशासन बेखबर हुआ कुंभकरणी नींद सोया पड़ा है क्योंकि शहर के चारों ओर लगे गंदगी व कूड़ा कर्कट के बडे़-बड़े ढेरों ने बटाला को गंदगी का घर बनाकर रख दिया है।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिव सेना हिन्दुस्तान के संगठन मंत्री पंजाब राजा वालिया ने कहा कि ऐतिहासिक पक्ष से से महत्व रखते इस शहर बटाला को यहां के राजनीतिक नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों ने मिलकर राजनीति की भेंट चढ़ा दिया है जिसके चलते शहर में करीब 50 से ज्यादा कूड़े के लगे हुए ढेर प्रशासन का मुंह चिढ़ा रहे हैं। और तो और शहर की सड़कों की हालत इतनी बद्दतर हो चुकी है कि प्रशासन इसे बनवाने हेतु तैयार ही नहीं लगता जिसके सड़कों पर से प्रतिदिन आने-जाने वाले शहरवासी व आम राहगीर यहां के प्रशासन व पंजाब सरकार को कोसते आम दिखाई देते हैं जिससे वाहनों का जहां भारी नुक्सान हो रहा है, वहां साथ ही हादसे भी निरंतर होते दिखाई दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न हिस्सों जालन्धर रोड स्थित पुरियां श्मशानघाट के बिल्कुल सामने, गुरदासपुर रोड, शास्त्री नगर, हाथी गेट, नेहरू गेट, खजूरी गेट, भंडारी गेट आदि में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं जिनमें आवारा कुत्ते व पशु मंुह मारते रहते हैं जिससे कूड़ा कर्कट सड़कों पर अक्सर बिखरा पड़ा मिलता है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि विवाह पर्व को मुख्य रखते हुए शहर में से कूड़ा कर्कट के ढेर उठवाए जाएं और सफाई व्यवस्था बहाल रखी जाएं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News