हैजा ने ली 11 वर्षीय बच्चे की जान

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 10:47 PM (IST)

बटाला (बेरी): बटाला में विगत दिवस फैले हैजा से 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य लोग सिविल अस्पताल में उपचाराधीन हैं। जानकारी के अनुसार विगत दिवस हाथी गेट निवासी एक 11 वर्षीय बच्चे की हैजा से जहां उपचार दौरान मौत हो गई, वहीं 9 अन्य लोगों को भी सिविल अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती करवाया गया। यहां यह बता दें कि जिन क्षेत्रों में हैजा फैला है उनमें हाथी गेट, शाहबाद, अचली गेट, बोदे दी खूही, बटाला बाईपास, राधा कृष्ण कालोनी, पुरियां मोहल्ला व हाथी गेट शामिल हैं। 

इस संबंध में जब एस.एम.ओ. बटाला डा. संजीव भल्ला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों हैजा फैला है उनका स्वास्थ्य विभाग की टीमें सर्वेक्षण कर रही हैं और वहां के पीने वाले पानी के सैम्पल लिए गए हैं तथा साफ पेयजल पीने हेतु लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। एस.एम.ओ. डा. भल्ला ने बताया कि गले-सड़े फल व सब्जियां लोग न खाएं एवं उबले भुट्टे भी बाजार से खरीद कर न खाएं, क्योंकि ऐसी वस्तुएं खाने से हैजा हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि सड़क किनारे लगे गंदगी के ढेरों के चलते  शहर में भयानक बीमारियां फैल रही हैं, जिसकी मिसाल बटाला में फैले हैजा से मिलती है।

Mohit