रोजी रोटी के लिए विदेश गए नौजवान की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 03:32 PM (IST)

बटाला (सह): निकटवर्तीय गांव छापियावाली के विदेश में रोजी-रोटी कमाने गए माता पिता के इकलौते पुत्र की एक हादसे में मौत होने के कारण शोग की लहर है। इस संबंधी मृतक के पिता गुरमीत सिंह छापियांवाली ने बताया कि मेरा पुत्र प्रदीप सिंह (22) पुर्तगाल में करीब 3 महीने पहले गया था। ऐजंट को करीब 17 लाख रूपए दिए थे, पर अभी इनको वहां कोई काम नही था मिल रहा। 

उन्होंने बताया कि यह चार नौजवान पंजाबी थे, जिसमें 2 होशियारपुर जिले के थे और एक गुरदासपुर और एक नौजवान हरियाणा से संबंधित था। उस दिन ही हमारी फोन पर प्रदीप से बात भी हुई थी, उसके बाद जल्दी ही हमे फोन आया कि प्रदीप सहित चार अन्य नौजवान एक गाड़ी में थे, जो कि हादसाग्रस्त हो गई है और प्रदीप सहित चारो नौजवानो की मौत हो गई है। यह सुनते ही गांव में एकदम शोग की लहर फैल गई है। 

इस संबंधी हलका हरगोबिन्दपुर से अकाली नेता राजनबीर सिंह घुमान साथियों सहित केन्द्रीय राज्य मन्त्री ओम प्रकाश को मिले और सारी घटना की जानकारी दी, जिस पर ओम प्रकाश ने विश्वास दिलवाया कि जो भी परिवार की मदद हो सकेगी, की जाएगी और इस संबंधी विदेश मन्त्री को भी अवगत करवा दिया गया है। मृतक प्रदीप सिंह की दादी और माता रजिन्द्र कौर ने रोते हुए केन्द्र सरकार से मांग की कि हमारे पुत्र का शव लाने में मदद की जाए।

Mohit