बटाला शहर मे कूड़ा या फिर कूड़े में बटाला

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 07:18 PM (IST)

बटाला (मठारू): एक तरफ तो पंजाब सरकार ने एतिहासिक शहर बटाला को कारपोरेशन का दर्जा दे दिया है,पंरतु दूसरी तरफ इस ऐतिहासिक शहर मे कूड़े करकट के कारण फैली गंदगी के कारण शहर निवासियों को यह बात समझ नही आ रही है कि बटाला शहर मे कूड़ा है या फिर कूड़े के ढेर मे बटाला है। शहर मे चारों तरफ गलियों व मोहल्लों सहित सड़कों व विभिन्न स्थानो पर कूड़े के लगे ढेर यहां ऐतिहासिक शहर के माथे पर कलंक है,वही पर फैली गंदगी तथा बदबू के कारण शहर मे भयानक बीमारी फैलने का भी भय बना हुआ है। मामूली बरसात के होने पर ही कूड़े के ढेरों के पास से निकलना कठिन हो जाता है। यही कारण है कि शहर निवासी नर्क सा जीवन व्यतीत करने के लिए मजबूर हैं।



वणर्नीय है कि नगर कौंसिल बटाला के कूड़ा उठाने वाले सफाई सेवकों को बीते कई माह से वेतन न मिलने के कारण कूड़ा उठाने का काम बंद कर रखा है जिस कारण शहर मे कूड़े के ढेरों के अंबार लगे हुए है। बेशक ठेकेदार द्वारा जे.सी.बी.मशीन लगा कर कूड़ा उठाया जा रहा है,पंरतु बटाला शहर बहुत बड़ा होने तथा गंदगी के ढेर बहुत अधिक होने के कारण मुश्किल बनी हुई है। इसी तरह कूड़े को डंप करने की समस्या भी बनी हुई है। शहर निवासियों ने पंजाब सरकार,जिला प्रशासन तथा नगर कौंसिल से मांग की है कि शहर मे कूड़ा उठाने का काम प्राथमिकता तथा तेजी से किया जाए।



क्या कहना है नगर कौंसिल प्रधान का
शहर मे कूड़े के कारण फैली गंदगी संबंधी नगर कौंसिल के प्रधन नरेश महाजन ने कहा कि कूड़ा उठाने वाले ठेकेदार को प्राथमिकता पर कूड़ा उठाने के लिए कहा गया है तथा चेतावनी भी दी गई है कि यदि कूड़ा उठाने का काम समय पर न किया तो उसे नगर कौंसिल की मीटिंग मे परस्ताव पास कर ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। 

Mohit