आज ब्यास दरिया के पानी से रूहानी रंग में रंगेगी फिजा

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 10:06 AM (IST)

बटाला/घुमाणं(बेरी, सर्बजीत): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित श्रीहरगोबिंदपुर के निकट ब्यास दरिया में 1 और 2 नवम्बर को करवाए जा रहे फ्लोटिंग लाइट एंड साऊंड शो की सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। 1 नवम्बर को सायं साढ़े 6 बजे यह शो शुरू होगा जो 9 बजे तक जारी रहेगा। 1 नवम्बर की सायं ब्यास दरिया का पानी उस वक्त रूहानियत के रंग में रंग जाएगा जब इस शो के माध्यम से फिजा में इलाही बाणी का रस घुल जाएगा।

इस संबंधी एस.डी.एम. बटाला बलविन्द्र सिंह ने शो की तैयारियों का जायजा लेने के बाद बताया कि पंजाब सरकार श्रीहरगोबिंदपुर के नजदीक टांडा रोड पर ब्यास दरिया के पुल के नजदीक दरिया के पानी में 1 और 2 नवम्बर को पहला फ्लोटिंग लाइट एंड साऊंड शो करवाया जा रहा है। यह शो सायं 6.30 से 9 बजे तक दिखाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शो दौरान श्री गुरु नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं के बारे में बताया जाएगा। इस दौरान रंगदार दृश्यों की प्रस्तुति, अति आधुनिक लेजर तकनीक और विभिन्न ध्वनियों वाले शो श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध करेंगे। उन्होंने कहा कि शो में प्रवेश बिल्कुल मुफ्त है और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से कड़े प्रबंध किए गए हैं। 

Vatika