फाइबर तारें डालने के लिए खोदे गड्ढे में मिट्टी नरम होने से धंसी बच्चों से भरी बस

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 12:17 PM (IST)

जुगियाल(शर्मा): शाहपुरकंडी क्षेत्र में भारतीय निगम ब्रॉडबैंड की ओर से विभिन्न गांवों के सरपंचों को इंटरनैट सुविधाएं देने के मकसद से क्षेत्र में गहरे गड्ढे खोदकर उसमें फाइबर डाली जा रही है। कंपनी के ठेकेदार की ओर से 5 फुट गहरा गड्ढा खोदकर उसमें फाइबर की तार डलवाई जा रही है। उसके बाद उसको मात्र सीमैंट से लीपापोती कर पैच वर्क कर दिया जा रहा है जिसके चलते वीरवार सुबह 6.50 पर मौटेंसरी कैंब्रिज स्कूल की बस मेन मार्कीट जुगियाल में बच्चों को लेने के लिए रुकी तो उसका आगे वाला टायर मिट्टी नरम होने के कारण डेढ़ फीट नीचे जा घंसा। जिस पर बच्चों में अफरा-तफरी मच गई।

गनीमत रही कि कोई बडा हादसा घटित होने से बचाव हो गया। इस दौरान जब बच्चे बस से नीचे उतरने लगे तो उक्त जगह नरम होने के कारण 2-3 बच्चे उसमें गिर गए, जिससे बच्चों की वर्दी व जूते आदि खराब हो गए। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों की ओर से ट्रैक्टर मंगवा कर बस को जोरदार तरीके से खींचा गया। जिस पर करीब डेढ़ घंटे बाद बस गड्ढे से बाहर निकल पाई। इस दौरान बच्चे स्कूल पहुंचने में करीब डेढ़ घंटा लेट हो गए। उन्हें अन्य बस मंगवा स्कूल भेजा गया।

ड्राइवर ने बताया की मिट्टी में धंसने के कारण उसकी बस का भी नुक्सान हुआ है। इसके साथ ही जुगियाल मार्कीट में जहां-जहां भी भारतीय निगम ब्रॉडबैंड की ओर से यह फाइबर डालकर ऊपर पलस्तर किया गया है। वह सारी जगह धीरे-धीरे टूटना शुरू हो गई है। जिसके चलते आज सुबह कई अन्य लोग इस गड्ढे में गिर गए। जिसको लेकर लोगों ने विभाग के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया। गांव वासियों ने संबंधित विभाग को चेतावनी दी है कि अगर जल्द उक्त काम को सही न किया गया तो वह विभाग का काम रोक देंगे।

इस मौके पर राजेश मडिया, डा. जे.के. शर्मा, अनिल भारद्वाज, जसविन्द्र राही, राजीव कपूर, अरविन्द कपूर, आदि उपस्थित थे।  वहीं इस संबंध में कंपनी के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि जहां-जहां भी पलस्तर टूट गया है, वहां जल्द ही दोबारा सही तरीके से रिपेयर करवा दी जाएगी।

Edited By

Sunita sarangal