शहर में आवारा कुत्तों की भरमार ने लोगों का जीना किया मुश्किल

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 03:42 PM (IST)

बटाला(साहिल): कहा जाता है कि बेजुबान जानवर बड़े ही वफादार होते हैं और लोग इन्हें अपने घरों की रखवाली के लिए रखते है लेकिन अगर वहीं बेजुबान जान का दुश्मन बन जाए तो लोग इन जानवरों को रखने से कतराते हैं। 

आज शहर में अवारा कुत्तों की भरमार इस कदर बढ़ चुकी है कि लोगों का सड़कों तक से गुजरना दुभर हो गया है। लोगों का कहना है कि इन अवारा कुत्तों से वह इतना खौफ खा चुके है वह अपने बच्चों को बाजारों में भेजना तो दूर खुद भी घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं इस संबंध में आज सोनिया मोहल्ला निवासियों ने बताया कि उनके बाजार में अवारा कुत्तों की संख्या इतनी ज्यादा है कि लोगों का यहां से गुजरकर जाना मुश्किल है। 

उन्होंने कहा कि यह रास्ता शहर के प्रसिद्ध गुरुद्वारा कंध साहिब, गुरुद्वारा डेरा साहिब, कालीद्वारा मन्दिर को जाता है और रोजाना हाजारों की तादार में श्रद्धालु माथा टेकने के लिए आते हैं, लेकिन यह अवारा कुत्ते उनको काट कर घायल कर देते है। इन अवारा कुत्तों का खौफ इतना बढ़ गया है कि लोग इस रास्ते से गुजरने से भी डरते हैं। मोहल्ला निवासियों ने बताया हमने इस संबंधी लिखित शिकायत नगर कौंसिल बटाला में की है लेकिन नगर कौंसिल अधिकारियों के सिर पर जूं तक नहीं रेग रही। 

उन्होंने बताया कि बटाला और आस-पास के गांवों में पहले भी अवारा कुत्तों द्वारा लोगों, नवजात शिशूओं और पशुओं को काटने और मौत के घाट उतारने के मामले सामने आए हैं पर प्रशासन इसके प्रति कोई सरगर्मी नहीं दिखा रहा और मूकदर्शक बड़ी घटना की प्रतिक्षा कर रहा है। कल ही सोशल मीडि़या पर एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें एक अवारा कुत्ते द्वारा लड़के को मौत के घाट उतार दिया। मोहल्ला निवासियों ने प्रशासन से पुरजोर मांग की कि शहर में अवारा कुत्तों से लोगों को आ रही परेशानी से जल्द से जल्द निजात दिलाई जाए। 

Vaneet