नगर सुधार ट्रस्ट पठानकोट में हुए 4.96 करोड़ के स्कैंडल में शामिल क्लर्क ने किया सरैंडर

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 09:10 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): नगर सुधार ट्रस्ट पठानकोट में विज्ञापनों के नाम पर हुए लगभग 4 करोड़ 96 लाख रुपए के फ्रॉड संबंधी नगर सुधार ट्रस्ट कार्यालय पठानकोट के इस मामले में दोषी क्लर्क विशाल ने विजीलैंस विभाग गुरदासपुर के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया। विजीलैंस विभाग ने विशाल को अदालत में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड लिया, जबकि विजीलैंस विभाग ने 3 दिन के रिमांड की मांग की थी। 

विशाल ने पूछताछ के दौरान विजीलैंस विभाग के अधिकारियों को दिए बयान में बताया कि समाचार पत्रों में दिए विज्ञापन संबंधी जो घपला हुआ है, उसमें उसका कोई हाथ नहीं है तथा यह सारा मामला अरविन्द्र शर्मा ई.ओ. नगर सुधार ट्रस्ट पठानकोट तथा पत्रकार जतिन्द्र शर्मा तथा सुरिन्द्र महाजन व एस.डी.ओ. के बीच का मामला है। इस संबंधी विजीलैंस विभाग के एस.एस.पी. आर.के. बख्शी के अनुसार विजीलैंस विभाग ने जांच-पड़ताल में पाया था कि वर्ष 2015-16 में नगर सुधार ट्रस्ट पठानकोट में समाचार पत्रों व चैनलों को नगर सुधार ट्रस्ट पठानकोट के टैंडर आदि के विज्ञापन देने के नाम पर ट्रस्ट में लगभग 4 करोड़ 96 लाख रुपए का घपला हुआ था। इस संबंधी जांच-पड़ताल के बाद उस समय के ई.ओ. अरविन्द्र शर्मा, एस.डी.ओ. विपन कुमार, क्लर्क विशाल सहित पत्रकार जतिन्द्र शर्मा तथा सुरिन्द्र महाजन ने मिल कर यह सारा पैसा खुर्द-बुर्द किया है।

मामले में 2 आरोपी अभी भी फरार
इस मामले में एस.डी.ओ. विपन कुमार की पंजाब तथा हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत हो चुकी है, जबकि जतिन्द्र शर्मा पत्रकार इस समय जेल में है व पत्रकार सुरिन्द्र महाजन व ई.ओ. अरविन्द्र शर्मा अभी भी भगौड़े हैं। क्लर्क विशाल के आत्म समर्पण करने के बाद इससे पूछताछ करने से कुछ अहम सुराग भी मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह सारा पैसा बहुत ही योजनाबद्ध ढंग से खुर्द-बुर्द किया गया था।

swetha