SMO के साथ 2 डाक्टरों ने की गाली-गलौच व हाथापाई

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 09:28 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद, हरमनप्रीत): सिविल अस्पताल में डाक्टरों द्वारा प्राइवेट व्यक्तियों से काम लेने का मामला भड़क गया। एस.एम.ओ. ने आज छापामारी कर एक डा. मनजीत बब्बर के साथ आप्रेशन थिएटर में एक प्राइवेट लड़की काम करते हुए पकड़ा। इसके बाद आप्रेशन थिएटर में ही 2 डाक्टरों ने कथित रूप से एस.एम.ओ. के साथ गाली-गलौच तथा हाथापाई की।

एस.एम.ओ. डा. विजय कुमार के अनुसार कुछ दिन पूर्व उनकी जानकारी में यह बात लाई गई थी कि अस्पताल में कुछ डाक्टर आप्रेशन थिएटर में अपने प्राइवेट व्यक्तियों को लाकर उनसे काम करवाते हैं तथा रोगियों के अभिभावकों से आप्रेशन सम्बन्धी सौदेबाजी भी करते हैं। इस संबंधी विगत दिनों शोर भी मचा था तथा उस शोर मचने के बाद मैंने अस्पताल के समूह डाक्टरों को एक पत्र जारी किया था कि कोई भी डाक्टर अपने साथ प्राइवेट व्यक्ति रख कर काम नहीं करवाएगा और यदि कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी। एस.एम.ओ. के अनुसार किसी ने उन्हें सूचित किया था कि आप्रेशन थिएटर में डाक्टर मनजीत बब्बर के साथ प्राइवेट लड़की काम कर रही है तथा रोगियों से सौदेबाजी करने और दवाइयां बाजार से लाने व टैस्ट आदि करवाने में यह लड़की महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।

इस सूचना के बाद जब उन्होंने आप्रेशन थिएटर में जाकर देखा तो डा. मनजीत बब्बर के साथ अनीता नामक लड़की आप्रेशन करवाने में सहयोग कर रही थी। उन्होंने उक्त लड़की को थिएटर से बाहर निकाल दिया और डाक्टरों से इस सम्बन्धी पूछताछ की तो डा. मनजीत बब्बर व डा. दीपक ने उनके साथ गाली-गलौच शुरू कर दी और मामला हाथापाई तक पहुंच गया। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धी उन्होंने सिविल सर्जन गुरदासपुर को लिखित सूचित किया है तथा जल्द ही पुलिस को भी सूचित करेंगे। 

 

क्या कहना है आप्रेशन थिएटर के कर्मचारियों का 
इस सम्बन्धी आप्रेशन थिएटर में तैनात कर्मचारी शाम लाल ने बताया कि अस्पताल में कुछ समय से डाक्टर अपने साथ प्राइवेट लोगों को रख रहे थे तथा इस सम्बन्धी मैं समय-समय पर अधिकारियों को सूचित करता रहता था। उन्होंने कहा कि आज भी एस.एम.ओ. को मैंने इस सम्बन्धी जानकारी दी थी कि कुछ प्राइवेट लोग डा. मनजीत व डा. दीपक के साथ थिएटर में काम कर रहे हैं। इस कारण एस.एम.ओ. ने थिएटर में आकर जांच की थी। उन्होंने बताया कि जैसे ही एस.एम.ओ. थिएटर पहुंचे तो डाक्टरों व एस.एम.ओ. के बीच हाथापाई हुई तथा थिएटर का सारा सामान भी बिखर गया और कुछ सामान क्षतिग्रस्त भी हुआ है।

Vatika