पैसों के लेन-देन के मामले में परेशान होकर किसान ने लगाया फंदा

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 11:58 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): पैसों के लेन-देन के चलते एक किसान ने आज प्रात: अपने ही घर में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतक द्वारा लिखे सुसाइड नोट के आधार पर 7 लोगों के विरुद्ध पुराना शाला पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है परंतु अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

पुराना शाला पुलिस स्टेशन के इंचार्ज विश्वानाथ ने बताया कि 9 अप्रैल को एक लड़की अमनदीप कौर पुत्री गुरमीत सिंह निवासी गांव गुलेलड़ा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके पिता ने महंगा सिंह पुत्र राज सिंह से वर्ष 2015 को जमीन खरीदी थी और 4 लाख 50 हजार रुपए एडवांस दिया था। बाकी के 4 लाख 50 हजार रुपए 12 अप्रैल को अदा कर जमीन की रजिस्ट्री करवानी थी परंतु 7 अप्रैल को उसका पिता लापता हो गया तथा उसका कुछ पता नहीं चला। इस संबंधी अमनदीप कौर ने शक जाहिर किया था कि उसके पिता को मंहगा सिंह आदि ने अगवा कर रखा है ताकि जमीन की रजिस्ट्री न हो सके। इस बात को लेकर महंगा सिंह के विरुद्ध अमनदीप कौर के बयान के आधार पर केस दर्ज किया हुआ था।

पुलिस अधिकारी के अनुसार आज पुलिस को सूचना मिली थी कि जिस व्यक्ति महंगा सिंह ने गुरमीत सिंह को जमीन बेची हुई थी, उसने घर में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच महंगा सिंह का शव कब्जे में लिया। तलाशी लेने पर मौके पर से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें महंगा सिंह ने अपनी मौत के लिए 7 लोगों को दोषी ठहराया है। जिसमें लापता हुए गुरमीत सिंह की बेटी अमनदीप कौर भी शामिल है। पुलिस अधिकारी के अनुसार इस संबंधी सभी सातों लोगों के विरुद्ध धारा-306  के अधीन केस दर्ज कर लिया गया है तथा अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

Vatika