शराब का ठेका बंद करवाने को लेकर आपस में भिड़े कांग्रेसी

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 09:40 AM (IST)

 सुजानपुर/पठानकोट: सुजानपुर के टैम्पो स्टैंड के पास स्थित शराब के ठेके को बंद करवाने की मांग को लेकर कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ब्रिगेड के राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर विक्की काठा ने अपने समर्थकों के साथ पंजाब के एक्साइज विभाग तथा शराब माफिया के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा नरेश पुरी का पुतला जलाया गया। इस प्रदर्शन के दौरान सुजानपुर के पूर्व नगर कौंसिल अध्यक्ष नरेश पुरी के समर्थक भी वहां पर पहुंच गए तथा उन्होंने विक्की काठा के खिलाफ जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। एक समय उन दोनों गुट आपस में भिड़ गए, लेकिन सुजानपुर पुलिस ने बीच-बचाव करके दोनों पक्षों को शांत करवाने की कोशिश की इसके बाद विक्की काठा ने अपने समर्थकों के साथ पुतला जलाया तथा नारेबाजी की।

विक्की काठा का कहना है कि सुजानपुर के टैम्पो स्टैंड के पास जो ठेका चल रहा है वह नियमों के विपरीत है। एक्साइज विभाग के नियमों के तहत कोई भी ठेका सरकारी इमारतों, स्कूल, अस्पताल, मंदिर और गुरुद्वारा के पास नहीं हो सकता, जबकि ये ठेका वहां खुला हुआ है जहां से मंदिर, गुरुद्वारा, अस्पताल तथा स्कूल बिल्कुल पास हंै। जिसके चलते लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। ये ठेका कांग्रेसी नेता नरेश पुरी के चचेरे भाई का है, जिस कारण प्रशासन इसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले रहा। इस संबंधी उन्होंने अपनी शिकायत जिलाधीश पठानकोट तथा एक्साइज विभाग के सहायक कमिश्नर को दी है, लेकिन अभी तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 


जल्द ठेका बंद न किया तो ठेके के सामने करूंगा आत्मदाह  :  विक्की काठा 
 विक्की काठा ने चेतावनी दी है कि अगर 15 दिन के भीतर ठेका बंद न करवाया गया तो वे रोष स्वरूप ठेके के सामने आत्मदाह करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी, उन्होंने कहा कि वह किसी भी प्रकार की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। आज उनके प्रदर्शन के दौरान किराए के गुंडे भेज कर उन पर हमला करने की कोशिश की गई है, लेकिन वह इस प्रकार के हमलों से डरने वाले नहीं हैं। वह जनता के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं तथा इस लड़ाई को उसी प्रकार से जारी रखेंगे। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि उनके साथ हाथापाई करने वाले इन गुंडों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाही हैं तथा कांग्रेस पार्टी के हक में कार्य कर रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ नरेश पुरी ने दो बार चुनाव में आजाद खड़े होकर कांग्रेस उम्मीदवारों को ही हराने का काम किया है। 
 
विरोधी मेरी छवि धूमिल करने का कर रहे प्रयास : नरेश पुरी

सुजानपुर में विक्की काठा द्वारा किए गए प्रदर्शन को लेकर  पूर्व नगर कौंसिल  सुजानपुर के अध्यक्ष व कांग्रेसी नेता नरेश पुरी ने कहा कि विक्की काठा जोकि सुजानपुर में शुरू से ही कांग्रेस में अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए क्षेत्र की जनता को गुमराह करता आया है और जब उसे उसके पद से हटा दिया गया है तो वह बौखलाहट में आकर राजनीतिक षडय़ंत्र के तहत उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहा है, परन्तु वह उनके विरुद्ध रचे षडय़ंत्र को कभी कामयाब नहीं होने देंगे। रही बात शराब के ठेके की तो उनका उससे कोई लेना-देना नहीं है, अगर ठेके से कोई समस्या है तो इस पर विभाग के समक्ष अपनी शिकायत और रोष व्यक्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन को इसका कड़ा संज्ञान लेना चाहिए, क्योंकि चुनाव आचार संहिता के समय एकत्रित होकर इस प्रकार सड़कों पर प्रदर्शन करना आचार संहिता का उल्लंघन है।  

swetha