550वें प्रकाश पर्व को समर्पित बटाला में हंसली नाले पर पुल का निर्माण शुरू

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 03:38 PM (IST)

बटाला (बेरी): मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550 वर्षीय प्रकाश पर्व को समर्पित बटाला शहर में तीन नए हाई लैवल पुल बनाने का काम शुरू हो गया है। बटाला शहर धार्मिक व इतिहासिक नजर से बहुत ही महत्वपूर्ण शहर है और श्री गुरु नानक देव जी का ससुराल बटाला शहर में होने के कारण इस शहर के विकास की ओर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए राज्य के ग्रामीण, पंचायत व उच्च शिक्षा मंत्री तृप्त रजिन्द्र सिंह बाजवा ने आगे बताया कि बटाला शहर में से गुजरते हंसली नाले के उपर बने पुल पुराने होने के कारण उनकी मियाद खत्म हो चुकी है और राज्य सरकार ने इन पुलों के नए सिरे से निर्माण करने का फैसला किया है। 

उन्होंने बताया कि संत फ्रांसिस स्कूल के निकट बने लोहे के पुल की जगह अब 4 स्पैन, 8 मीटर ईच का हाई लैवल ब्रिज बनाने का काम चल रहा है। बाजवा ने बताया कि गांधी चौंक से सिटी रोड को जाते हंसली नाले पर पुराने पुल को तोड़कर उसकी जगह समरर्सीबल ब्रिज 2 सपैन 17 मीटर ईच का बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन पुलों का निर्माण श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के बाद शुरू हो जाएगा और अगले 6 महीने के अंदर-अंदर यह सभी पुल बना दिए जाएंगे।

बाजवा ने कहा कि इन तीन नए पुलों के बनने के साथ शहर की आवाजाई की मुश्किलें हल होने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि बटाला शहर के विकास के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है। कैबिनेट मंत्री तृप्त बाजवा की ओर से बटाला शहर में करवाए जा रहे विकास कार्यों की इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन कस्तूरी लाल सेठ, बलविन्द्र कौर सरपंच गांव धुपसड़ी, सुखदीप सिंह तेजा, मनजीत हंसपाल द्वारा प्रशंसा की गई।

Mohit