जिला गुरदासपुर से संंबंधित 6 कोरोना संक्रमितों की हुई घर वापिसी

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 03:04 PM (IST)

पठानकोट (आदित्य): स्वास्थ्य विभाग पठानकोट द्वारा आज 6 लोगों के कोरोना संक्रमित से मुक्त होने पर उन्हें चिंतपूर्णी मैडीकल कालेज बुंगल से उनके घरों को भेज दिया गया। जानकारी देते हुए सिविल सर्जन पठानकोट डॉक्टर भूपिन्द्र सिंह ने बताया कि उक्त सभी छह लोग जिला गुरदासपुर से संबंधित हैं तथा इनमें से भूपेंद्र सिंह, अमरजीत कौर, जसप्रीत कौर, रणजीत कौर मोहल्ला तीलियां बाला बटाला व गुरदीप सिंह गांव कमालपुर, सुखविंदर जेल रोड आर्य नगर गुरदासपुर से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों को स्वास्थ्य विभाग वा पंजाब सरकार के निर्देशानुसार आइसोलेशन करने के बाद इनके टैस्ट नेगेटिव पाएं जाने के चलते इन्हें इनके घरों हेतु भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि आज डिस्चार्ज हुए व्यक्तियों में से दो हैल्थ इंस्पैक्टर यानी कि स्वास्थ्य निरीक्षक एवं एक मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर स्वास्थ्य विभाग से संबंधित हैं और बाकी तीन लोग उनके परिवारिक सदस्य हैं। गौरतलब है कि जिला प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने हेतु चिंतपूर्णी मैडीकल कालेज को आईसोलेशन वार्ड के तौर पर तैयार किया गया था। जिसके चलते जिला पठानकोट के अलावा अन्य जिलों के भी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज उक्त आईसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है। जिसके चलते आज जिला गुरदासपुर से संबंधित 6 कोरोना संक्रमित मरीजों के पूर्ण तौर पर ठीक होने पर उन्हें उनके घरों के लिए रवाना किया गया है। 

सिविल सर्जन डॉ.भूपिन्द्र सिंह ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से निजात पाने हेतु हरेक नागरिक को राज्य सरकार, स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा दी गई हिदायतों का पूर्ण पालन करना चाहिए तथा मुंह पर हमेशा मास्क पहनकर रखना चाहिए और अपने हाथों को बार-बार साबुन के साथ धोना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि अति आवश्यक हो तभी बाजार में खरीददारी हेतु आना चाहिए। इसके अलावा जिनके घरों में 60 वर्ष की आयु के बजुर्ग एवं 10 वर्ष से नीचे छोटे बच्चे है तो वह उनका अच्छी तरह से ख्याल रखें ताकि वह इस महामारी की चपेट में आने से बच सके। उन्होंने कहा कि थोड़ी सी सावधानियां इस्तेमाल करने से ही इस महामारी से बचा जा सकता है।

Mohit