बिना लाइसैंस के घरों व दुकानों में होलसेल पटाखों की बिक्री जोरों पर, प्रशासन मौन

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 09:48 AM (IST)

सुजानपुर (ज्योति): हाईकोर्ट के आदेशों से जिलाधीश पठानकोट रामवीर की ओर से सुजानपुर में पटाखे की बिक्री हेतु बिजली मैदान स्थल को निर्धारित किया है। दीपावली से मात्र 3 दिन पूर्व भी बिजली मैदान सुनसान पड़़ा हुआ था। मैदान में न तो कोई पटाखे विक्रेता आया हुआ था और न ही किसी पटाखे विक्रेता द्वारा वहां पर ऐसा कोई प्रबंध किया जा रहा था कि वह वहां पर पटाखे की बिक्री कर सके। ऐसे में देखने वाली बात यह है कि अधिकतर पटाखे विक्रेताओं द्वारा घरों या दुकानों के भीतर ही गोदाम बनाकर पटाखे की बिक्री की जा रही होगी। 

वहीं दूसरी ओर सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार एक लाइसैंस होल्डर को छोड़कर कुछेक होल सेलर होलसेल में पटाखे की बिक्री कर रहे हैं, जिन्होंने सुजानपुर को बारूद के ढेर पर रख दिया है। 

क्या कहते हैं लाइसैंस होल्डर पटाखे विक्रेता संजीव साहनी 
वहीं इस संबंधी जब लाइसैंस होल्डर पटाखे विक्रेता संजीव साहनी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से बिजली मैदान में पटाखे बेचने का निर्णय लिया गया है। वह ठीक तो है परंतु वहां उनकी अपनी सुरक्षा व बरसात आदि से पटाखे बचाने और बिजली आदि का किसी प्रकार का उचित प्रबंध नहीं है, जिसके चलते उन्हें परेशानी हो रही है। 

क्या कहते हैं सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी आसवंत सिंह 
पुलिस प्रशासन जिला उपायुक्त पठानकोट के आदेश पर पूरी तरह से खरा उतरेगा और क्षेत्र में बिना लाइसैंस के किसी भी पटाखे विक्रेता को पटाखे की बिक्री नहीं करने दी जाएगी। थाना प्रभारी आसवंत सिंह ने कहा कि जिन लोगों द्वारा अपने घरों या फिर दुकानों में गोदाम बनाकर अवैध रूप से पटाखे की बिक्री की जा रही है, उसके लिए उनकी ओर से एस.डी.एम. पठानकोट को साथ लेकर छापेमारी कर बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

swetha