पैट्रोल पम्प के नजदीक लगे पटाखों के स्टाल हटवाए

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 10:19 AM (IST)

बटाला (बेरी, साहिल): दीपावली के मद्देनजर बटाला शहर के जालंधर रोड पर लगे पटाखों के स्टाल स्थानीय प्रशासन ने जिलाधीश गुरदासपुर विपुल उज्जवल के दिशा-निर्देशानुसार हटवा दिए हैं। 

इस संबंध में एस.डी.एम. बटाला रोहित गुप्ता ने बताया कि जिलाधीश से पटाखे बेचने का लाइसैंस जारी होने के बाद ही दुकानदार पटाखे निर्धारित किए गए स्थानों पर बेच सकता है जबकि आज जालंधर रोड पर कुछ दुकानदारों ने पटाखों के जो स्टाल लगाए थे, वे जिलाधीश विपुल उज्जवल के आदेश पर हटा दिए गए हैं क्योंकि यह पटाखों के स्टाल पैट्रोल पम्पों के निकट लगाए गए थे जबकि पैट्रोल पम्पों के निकट स्टाल लगाना पहले से ही निषिद्ध है। 

एस.डी.एम. गुप्ता ने बताया कि जिन दुकानदारों को आतिशबाजी बेचने के अस्थायी लाइसैंस जारी किए गए हैं, वे जिलाधीश गुरदासपुर द्वारा निर्धारित किए स्थानों जिनमें बटाला के एस.एस. बावा कालेज की ग्राऊंड, कादियां में आई.टी.आई. कादियां की ग्राऊंड, फतेहगढ़ चूडिय़ां में दशहरा ग्राऊंड एवं श्री हरगोबिंदपुर में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल श्री हरगोङ्क्षबदपुर की ग्राऊंड में ही बेचे जा सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति अपनी मर्जी से अपनी दुकानों के समक्ष बैंच लगाकर या चारपाई पर पटाखे रखकर बेचता पाया जाता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर रमेश कुमार पुत्र धर्मवीर, जुगल भाटिया, आशू, रोहित बेदी, विक्की, राजू, पारस कुमार, पवन कुमार, सोनू बिट्टू आदि दुकानदारों ने प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए कहा कि उन्होंने कर्जा लेकर आतिशबाजी का सामान बेचने हेतु लिया था लेकिन अब प्रशासन ने यहां से जो स्टाल उठवा दिए हैं जिससे पटाखा विक्रेताओं को काफी नुक्सान हुआ है।

Vatika