चंद साल पहले बनी सड़क जगह-जगह से टूटी

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 09:51 AM (IST)

पठानकोट/भोआ(शारदा, अरुण): सरना, जमालपुर, गुलपुर, भीमपुर मंडी बोर्ड के अधीन पडऩे वाली ङ्क्षलक सड़क जो जगह-जगह से टूटी होने और सड़क किनारे नहर के चलते रिटेलिंग वाल न होने के कारण आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है। वहीं गत दिवस सुबह एक भट्ठे से  ईंटों से लोड ट्रैक्टर-ट्रॅाली सड़क टूटी के कारण संतुलन बिगडऩे से नहर में गिरते-गिरते बची, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

वहीं स्थानीय लोगों ने मांग करते हुए कहा कि चंद साल पहले बनी सरना से भीमपुर ङ्क्षलक मार्ग पर मैटीरियल सही न पडऩे के चलते जगह-जगह से टूट गई शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि दर्जनों गांव को कस्बा सरना से जोडऩे वाली जगह लिंक मार्ग यहां से रोजाना राहगीरों और क्षेत्रवासी से जहां से गुजरते हैं, वहीं लोगों की मांग है कि सड़क किनारे जुबली सी नहर गुजरती है और यह जो विदेशी नहर सरना से सीधी भीमपुर मार्ग से आगे होते हुए घरोटा तक जाती है। उन्होंने कहा कि अगर इस सड़क के किनारे रिटेनिंग वॉल लग जाए तो बड़े हादसे होने से बच जाएंगे। 

इस संबंध में जब मंडी बोर्ड के एस.डी.ओ. बलदेव सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि जब इस सड़कों को रिपेयर किया गया था तो रनिंग वालों क लिए भी विभाग की ओर से फंड दिया गया था लेकिन नहरी विभाग की सहमति न होने के चलते यह बाल नहीं बन पाई। लेकिन अब फिर स्थानीय विधायक की ओर से इस वाल को बनाने के लिए मंडी बोर्ड विभाग की ओर से एस्टीमेट बनाकर भेजा गया है अगर नहरी विभाग के साथ सहमति हो जाती है तो यह लोगों की समस्या का समाधान शीघ्र ही जाएगा।

swetha