दरबार श्री ध्यानपुर धाम के गद्दीनशीन आचार्याधीश के चित्र की हुई बेअदबी

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 03:43 PM (IST)

बटाला: विश्व प्रसिद्ध दरबार श्री ध्यानपुर धाम के मौजूदा गद्दीनशीन आचार्याधीश श्री राम सुंदर दास देवाचार्य जी महाराज की तस्वीर को अपने पांवों पर रखकर एक नौजवान द्वारा बेअदबी करने का जघन्य अपराध किए जाने मामला प्रकाश में आया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए दरबार के मुख्य सेवादार बाऊ जगदीश राज ने बताया कि आज कस्बा ध्यानपुर के रहने वाले एक नौजवान ने ध्यानपुर धाम के गद्दीनशीन श्री राम सुंदर दास के चित्र को पांवों पर रखकर उसे सोशल मीडिया में वायरल किया है जिससे श्रद्धालुओं में भारी गुस्से की लहर पाई जा रही है। ऐसी बेअदबी के बाद जहां दरबार से जुड़े सभी श्रद्धालु व ध्यानपुर निवासी भड़क उठे, वहीं उन्होंने गुस्से में आकर बाजार तक बंद कर दिए और नौजवान के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए उसकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे।इस बारे में सूचना मिलते ही जहां कैबिनेट मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा ध्यानपुर धाम पहुंच कर श्रद्धालुओं व दुकानदारों के साथ धरने पर बैठे गए और इस की गई बेअदबी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया, वहीं दूसरी तरफ घटना के बारे में पता चलते ही एस.एस.पी. बटाला उपिन्द्रजीत सिंह घुम्मन, डी.एस.पी. डेरा बाबा नानक व थाना कोटली सूरत मल्ली की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लेते हुए जहां श्रद्धालुओं को शांत कर धरना उठवाया, वहीं साथ ही संबंधित नौजवान के विरुद्ध बनती कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

इस दौरान और जानकारी लेने हेतु जब एस.एस.पी. घुम्मन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उक्त मामला अति निंदनीय है और इस संबंध में पुलिस थाना कोटली सूरत मल्ली में श्रद्धालु गुरदयाल महाजन निवासी ध्यानपुर के बयान पर राजीव महाजन उर्फ सोनू धयानपुरिया के विरुद्ध केस दर्ज कर तलाशी आरंभ कर दी गई है तथा जल्द ही नौजवान पुलिस गिरफ्त में होगा।

Vatika