4 मोहल्लों में डेंगू केस पॉजीटिव मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 03:39 PM (IST)

पठानकोट(आदित्य): सिविल सर्जन पठानकोट डा. नैना सलाथिया व प्रोग्राम अफसर डा. सुनीता जोशी के निर्देशानुसार एवं मिशन तंदरुस्त पंजाब तहत स्वास्थ्य विभाग की 2 टीमों द्वारा 4 मोहल्लों में डेंगू केस पॉजीटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है। 

काजीपुर मोहल्ला, लमीनी, सुंदरनगर व आधुनिक बिहार पठानकोट का दौरा किया गया जिसमें एक टीम का नेतृत्व हैल्थ इंस्पैक्टर राजेन्द्र भगत नरोट जैमल सिंह व दूसरी टीम का नेतृत्व हैल्थ इंस्पैक्टर लखवीर सिंह बुंगल बधानी ने किया। इस दौरान दोनों टीमों ने 125 के करीब लोगों के घरों का निरीक्षण किया तथा घरों में रखे फ्रिज की ट्रे, टायर, कूलर, पानी के ड्रम, पानी वाली टैंकी एवं छतों पर कवाड़ के सामान की जांच की तथा डेंगू से बचाव हेतु विस्तार से जानकारी दी।

वहीं मोहल्ला लमीनी के 2 घरों में डेंगू का लारवा मिलने पर उसे नष्ट किया गया। इस अवसर पर हैल्थ इंस्पैक्टर अविनाश शर्मा ने बताया कि यदि किसी को तेज बुखार, शरीर पर दाने, मांसपेशियों में दर्द, मसूढ़ों में खून बह रहा हो तो वे तुरंत सिविल अस्पताल पठानकोट से संपर्क करें क्योंकि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में इसका टैस्ट व इलाज बिल्कुल मुफ्त है।

Vatika