एक घर से मिला डेंगू का लारवा, चेतावनी देकर छोड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 10:37 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): सेहत विभाग की टीमों द्वारा मोहल्ला लमीनी, आनंदपुर रड़ा तथा बज्जरी कम्पनी के बाद आज सैली कुलियां में डेंगू, मलेरिया से बचाव हेतु लोगों को जागरूक किया गया। वहीं टीम को एक घर के पानी के टप में से मलेरिया का लारवा मिला है जिसको नष्ट कर दिया गया तथा चेतावनी दी गई कि अगर ऐसा दोबारा होता है तो चालान काटा जाएगा। 

 

हैल्थ इंस्पैक्टर अविराश शर्मा तथा कुलविन्द्र भगत ने कहा कि अगर किसी को ठंड से बुखार हो रहा है तो वह किसी भी सरकार डिस्पैंसरी में अपने खून की जांच नि:शुल्क करवा सकता है। पॉजीटिव केस आने के बाद इसकी दवाई बिल्कुल नि:शुल्क है।  उन्होंने लोगों को कहा कि गर्मी के मौसम में अपने घरों के आस-पास गंदगी को जमा न होने दें तथा अगर उनके घर के निकट किसी जगह पर गंदा या साफ पानी खड़ा है तो वह उसको वहां से हटा दें क्योंकि पानी में ही मक्खियां तथा मच्छर पनपते हैं। 

 

इस अवसर पर टीम सदस्य अविनाश शर्मा, कुलविन्द्र भगत, राजेन्द्र भगत, लखबीर सिंह के अतिरिक्त कुलविन्द्र ढिल्लो, अमन, प्रदीप भगत, रामेश्वर सिंह, सतनाम सिंह, सुनील कुमार, राज कुमार, उत्तम भगत, मनदीप सिंह, कुलदीप सैनी, शरणजीत, अमरजीत सैनी आदि उपस्थित थे।

swetha