मोहल्ला आनंदपुर स्थित एक घर में मिला डेंगू का लारवा

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 09:46 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला प्रोग्राम ऑफिसर डा. सुनीता शर्मा के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत ड्राई फ्राइडे मनाया गया। इस कार्यक्रम के तहत डेंगू, मलेरिया लारवा सर्च एवं अवेयरनैस टीम की ओर से अलग-अलग सरकारी विभागों के कार्यालयों में सर्च की गई। सर्वे टीम की ओर से पावर हाऊस रेलवे, रिजर्वेशन सैंटर, पठानकोट रेलवे स्टेशन, आनंदपुर कुलियां स्थित झुग्गियों की जांच की गई। 

इस दौरान टीम ने झुग्गियों स्थित पुराने टायरों, ड्रम, पानी की टंकियों, कूलरों को खंगाला गया तथा समय-समय सिर सफाई रखने हेतु जानकारी दी गई। जांच टीम में हैल्थ इंस्पैक्टर अविनाश शर्मा, कुलविंद्र सिंह, राजिंद्र कुमार, अमित कुमार, कुलविंद्र ढिल्लों, विपिन आनंद, सुखदेव समियाल, व वरिंद्र कुमार उपस्थित थे।

स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से जब जांच की जा रही थी तो इस दौरान एक घर के भीतर रखे ड्रम में डेंगू का लारवा पाया गया। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के इंस्पैक्टर अविनाश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सर्वे के दौरान मोहल्ला आनंदपुर स्थित एक घर में रखे ड्रम में से निकले डेंगू के लारवे को मोके पर ही नष्ट का दिया गया है। उन्होंने बताया कि इलाका निवासियों को हिदायत दी गई है कि वह अपने अपने क्षेत्र की सफाई का उचित प्रबंध करे और किसी भी बीमारी का पता चलता है तो स्वास्थ्य विभाग को सूचित करे। 

swetha