टैररिस्ट व ड्रग फंडिंग पर पूरी नजर : डी.जी.पी.

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 12:46 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि टैररिस्ट व ड्रग फंङ्क्षडग पर पंजाब पुलिस के साथ केन्द्र की एनफोर्समैंट डायरैक्टोरेट व फाइनांशियल इंटैलीजैंस यूनिट काम कर रही हैं और बाहर से आने वाले फंड्स पर पूरी नजर है। रिफरैंडम 2020 पर डी.जी.पी. ने कहा कि पंजाब में कोई भी राजनीतिक एवं अन्य संस्था इसके समर्थन में नहीं है। 

आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में बनाए जा रहे स्लिपर सैल पर कहा कि सुरक्षा एजैंसियां पूरी सक्रियता से काम कर रही हैं। जेल में बैठे आतंकी मान सिंह द्वारा कुछ नए लोगों को जोड़ा जा रहा था मगर इस माड्यूल को ध्वस्त कर दिया गया है। वहीं पिछले कुछ समय में पुलिस ने 28 माड्यूल बेनकाब किए और अढ़ाई साल में 337 लोगों को गिरफ्तार किया। 

नशे के खिलाफ पुलिस केन्द्र की सुरक्षा एजैंसियों के साथ कर रही है काम
नशा रिकवरी पर कहा कि पिछले दो-अढ़ाई साल में करीब 28 हजार एफ.आई.आर. दर्ज की गईं और करीब 33 हजार गिरफ्तारियां की गई हैं। पंजाब में नशे के खिलाफ पुलिस केन्द्र की सुरक्षा एजैंसियों के साथ काम कर रही है। इस दौरान उन्होंने देहाती पुलिस द्वारा हाल ही में रिकवर की गई साढ़े 22 किलो हैरोइन की खेप पकडऩे पर एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल की सराहना की।

जेलों की सुरक्षा होगी और कड़ी

जेलों की सुरक्षा पर डी.जी.पी. ने कहा कि सरकार जल्द कुछ ऐसी हाई सिक्योरिटी जेलें बनाने की तैयारी में है जिनमें आतंकियों, गैंगस्टरों व संगीन मामलों के अपराधियों को रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में जितने भी गैंग सक्रिय थे उन्हें काबू कर जेलों में भेजा गया है।

swetha