पीड़ित परिवार को 12 लाख रुपए मुआवजा राशि देगा जिला प्रशासन

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 11:28 AM (IST)

सुजानपुर(हीरा लाल, ज्योति, शाहिल): सुजानपुर के आबादी जम्मू कलियरी वार्ड नंबर 13 में मकान की छत गिरने से 3 लोगों की मौत हो जाने के बाद प्रशासन की नींद टूटी है, प्रशासन की ओर से अब इस मृतक परिवार के सदस्यों को 12 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है, वीरवार देर रात को चली आंधी जम्मू कलियरी के इस अभागे परिवार पर मौत बनकर आई थी। इस दौरान मकान के अंदर सोए हुए परिवार के सदस्यों में से मां बेटा तथा बेटी की मौके पर मौत हो गई थी जबकि 4 अन्य घायलों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलने के बाद पहले नायब तहसीलदार तथा उसके बाद एस.डी.एम. अर्शदीप सिंह घटनास्थल पर पहुंचे तथा काफी देर तक परिवार के साथ रहे लोगों से बात की व स्थिति का आंकलन किया। 

सोमवार को मृतकों के परिजनों के संयुक्त खाते खुलवा कर राशि डाल दी जाएगी : अर्शदीप 
अर्शदीप सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से परिवार के लोगों के लिए 12 लाख रुपए की राशि मुआवजे राशि तय की गई है, मृतिका नीलम उर्फ सोनू के तीनों बच्चों अभिषेक, प्रियंका, प्रीति के खाते में डाल दिया जाएगा। सोमवार को इन तीनों का संयुक्त खाता खुलवा कर इसमें राशि डाल दी जाएगी, वहीं उन्होंने बताया कि नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी विजय सागर को आदेश दिए गए हैं कि पीड़ित परिवार के मकान को 1 महीने में बना कर दिया जाए, वहीं उन्होंने कहा कि परिवार के पढऩे वाले बच्चों की शिक्षा के लिए भी प्रशासन प्रबंध करेगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से इस परिवार के साथ है।

नगर कौंसिल प्रशासन नहीं कर रहा आवास योजना के लाभपात्रों का सहयोग : रतन शर्मा 
वहीं वार्ड नंबर 13 की पार्षद सुकर्मा शर्मा के पति रतन शर्मा ने बताया कि उनके वार्ड में अभी भी 28 परिवार ऐसे हैं जो कि इस प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभपात्री है। इनके केस पास हो चुके हैं पहले तो कई कमियां निकाल कर कौंसिल प्रशासन ने ऑब्जेक्शन लगाएं, जबकि 3 महीने पहले इन सभी के पैसे मंजूर हो चुके हैं। एक लाभपात्री व्यास देव के साथ वह खुद कौंसिल दफ्तर गए हैं उसके कागज भी पूरे हैं लेकिन अभी तक उसके खाते में पैसे नहीं डाले गए। नगर कौंसिल प्रशासन की ओर से इन परिवारों से सहयोग नहीं किया जा रहा और ग्रांट जारी करने में भ्रष्टाचार किया जा रहा है। 

मामले की होगी जांच : विजय सागर 
जब नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी विजय सागर से पार्षद के पति की ओर से लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों संबंधी बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी और जांच के बाद ही इस संबंधी कुछ कह सकते हैं।

Edited By

Sunita sarangal