जिला उपायुक्त ने नगर निगम का किया औचक दौरा, मचा हड़कम्प

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 10:28 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): जिला उपायुक्त गुरप्रीत सिंह खैहरा ने आज नगर निगम का औचक दौरा किया। उनकी आमद होते ही निगम के अमले में हड़कम्प मच गया तथा सभी अधिकारी व कर्मचारी तुरंत हरकत में आ गया। उन्होंने आते ही कर्मियों का हाजिरी रजिस्टर मंगवाया तथा हाजिरी चैक की। इसके साथ ही उन्होंने कम्पलेन सैल में आ रही जनता की शिकायतों व विभाग की कार्यप्रणाली की समीक्षा की।  

निगम अधिकारियों से मीटिंग करने से पहले उन्होंने कार्यालय में आए आम नागरिकों से बातचीत की व किसी कार्य में आ रही अड़चनों संबंधी पूछा। इसी दौरान कुछ लोगों ने जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्रों में हो रही देरी संबंधी जानकारी दी। इसकी जानकारी होते ही वह विभाग के उक्त सैक्शन में गए तथा वहां कार्यरत कर्मियों से इसमें हो रही देरी कारण पूछा तथा कर्मियों को लताड़ लगाई। जिला उपायुक्त ने विभागीय अमले को हिदायत दी कि जनता के जो भी कार्य हैं, वे निर्धारित समय में किए जाएं ताकि लोगों को कार्यालय आने पर किसी प्रकार की परेशानी न हो। अंत में उन्होंने निरीक्षण के बाद सहायक कमिश्रर अजय सूद, एक्सियन सुरजीत सिंह, डा. एन.के. सिंह, सुपरिंटैंडैंट इंद्रजीत सिंह के साथ बैठक करके उन्हें उचित दिशा-निर्देश दिए।

सफाई सेवकों ने मांगा वेतन
वहीं जिला उपायुक्त के दौरे के दौरान वहां निगम के सफाई सेवकों ने वेतन में हो रही देरी का सवाल उठाया। सफाई सेवक यूनियन के नेता ने जिला उपायुक्त को बताया कि अन्य शहरों में सफाई कर्मियों को 9 जनवरी तक दिसम्बर महीने का वेतन मिल चुका हैं परन्तु यहां आज 17 जनवरी होने के बावजूद उन्हें उनका वेतन नहीं दिया जा रहा है। इसका संज्ञान लेते हुए जिला उपायुक्त ने कहा कि वह पूरा प्रयास करेंगे कि इन कर्मियों को फौरी वेतन मिल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News