पेड़ पर अटकी रंग-बिरंगी वस्तु देख लोगों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 12:32 PM (IST)

जुगियाल/पठानकोट(शर्मा, आदित्य): जहां एक तरफ पिछले लगभग एक महीने से कई स्थानों पर संदिग्ध दिखने के चलते पूरे पंजाब में हाई अलर्ट चल रहा है।  वहीं लोगों के दिलों में आतंकियों की गतिविधियों को लेकर दहशत का माहौल बना दिखाई दे रहा है। इसी बीच गत रात्रि रणजीत सागर बांध परियोजना की शाहुपुरकंडी कालोनी के दशहरा ग्राऊंड में एक पेड़ पर रंग बिरंगी लाइटों वाली कोई वस्तु दिखने के चलते पूरी कालोनी में दहशत का माहौल बना रहा । इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। 
 
जिस पर शाहपुरकंडी पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर उक्त रंगबिरंगी वस्तु को जब नीचे उतारा तो जांच दौरान वह एक छोटा ड्रोन निकाला। मौके पर उपस्थित लोगों से मिली जानकारी अनुसार मंगलवार शाम करीब 5 बजे एक अज्ञात चीज उड़ती हुई शाहपुरकंडी की गोल मार्कीट के नजदीक दशहरा ग्राऊंड में लगे पेड़ों पर आकर अटक गई, उस समय रोशनी अधिक होने व पेड़ की ऊंचाई अधिक होने के चलते लोगों का ध्यान उस ओर नहीं पड़ा, परंतु जैसे-जैसे अंधेरा होना शुरू हुआ, वहां से गुजरने वाले लोगों  को पेड़ पर एक अजीब सी लाइट दिखाई देने लगी। जो बार-बार रंग बदल रही थी और जगमग कर रही थी। जिसके चलते उक्त चीज को देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ आनी शुरू हो गई व लोगों के दिलों में दहशत का माहौल बनने लगा।

वहीं रात करीब 10 बजे आर.एस.डी. पर कार्यरत यूनियन के पदाधिकारी गुरनाम सैनी व यूथ अकाली दल के जिलाध्यक्ष जसप्रीत सिंह राणा भी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने तुरंत थाना शाहपुरकंडी को उक्त अज्ञात वस्तु की जानकारी दी। जिस पर शाहपुरकंडी पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने कड़ी मशक्त के बाद पेड़ से उक्त जगमगा रही वस्तु को उतारा तो वह एक छोटा ड्रोन था। 

शाहपुरकंडी पुलिस की और से उक्त ड्रोन को कब्जे में लेकर अगली जांच शुरू कर दी है कि यह ड्रोन किसका है और कहां से आया व शाम से यह ड्रोन पेड़ पर कैसे अटका पड़ा है और इसकी कीमत अधिक होने के बावजूद भी इसका कोई मालिक इसे लेने भी नहीं आया...? इसकी जांच पुलिस कर रही है। इस पर शायद कैमरा लगे होने की आंशका भी जताई जा रही है। वहीं इस संबंध में थाना शाहपुरकंडी प्रभारी दलविन्द्र शर्मा ने कहा कि यह एक छोटा खिलौनानुमा ड्रोन है, जोकि रिमोर्ट से किसी की और से उड़ाया गया था तथा वह पेड़ों में आकर अटक गया, परंतु बुधवार शाम तक भी इसकी पहचान बताकर इसे कोई भी व्यक्ति लेने नहीं आया।                             

swetha