बिजली बॉक्स को लगी आग, 2 दर्जन से अधिक मीटर जलकर राख

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 08:54 AM (IST)

बमियाल/पठानकोट(मुनीष, आदित्य): भारत-पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ सटे ब्लाक नरोट जैमल सिंह के गांव गोगरा में विद्युत विभाग द्वारा घरों से निकालकर बाहर एक बॉक्स में लगाएं गए बिजली मीटरों को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से बॉक्स में लगे 2 दर्जन से अधिक मीटर धू-धू करजलकर राख हो गए। इसके चलते कई घरों की बत्ती गुल हो गई।

इसकी बाबत जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि आज सुबह उनके मोहल्ले में लगे बिजली बॉक्स के अंदर से अचानक धुआं उठने लगा तथा देखते ही देखते बॉक्स के बीच लगे मीटरों से आग की लपटें निकलनी शुरू हो गईं। जिस पर उन्होंने तत्काल इसकी सूचना बिजली विभाग के स्थानीय कार्यालय को दी। उन्होंने कहा कि जब तक बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, तब तक उक्त बॉक्स में लगे बिजली के सभी 2 दर्जन के करीब मीटर जलकर राख हो गए थे। 

उन्होंने कहा कि यदि विभागीय अधिकारी समय रहते बिजली की सप्लाई को बंद नहीं करते तो गांव में एक बड़ा हादसा घटित हो सकता है। लोगों ने कहा कि बिजली विभाग की ओर से उन्हें बेहतर विद्युत सुविधाएं प्रदान करने एवं बिजली चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु एक बड़ा बॉक्स लगाया गया था तथा उसमें 2 दर्जन से अधिक घरों से बिजली मीटर निकालकर उन्हें उक्त बॉक्स में लगाया गया था ताकि लोगों को विद्युत सप्लाई सुचारू रूप से मिल सके, लेकिन हैरानी की बात यह है कि यदि बॉक्स में मीटर लगे थे तो उन्हें  अचानक आग कैसे लग गई, जो लोगों के लिए एक पहेली बनी हुई है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि वे इस प्रकार के घटनाक्रम को रोकने हेतु कोई उचित समाधान करें ताकि बॉक्स में आग लगने जैसी घटनाओं पर अंकुश लग सके और लोगों के बिजली मीटर भी सुरक्षित रह सकें। 

swetha