प्रत्येक रविवार को लोगों की नाक में दम करती है कालेज रोड पर लगने वाली मंडी

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 12:49 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत) : गुरदासपुर शहर के कालेज रोड चौक में हर रविवार को लगने वाली मंडी ने शहर निवासियों की नाक में दम किया हुआ है। इस से न सिर्फ यातायात प्रभावित होता है बल्कि मंडी खत्म होने के बाद रेहड़ी वालों द्वारा छोड़ी गई गंदगी भी सरदर्दी बन जाती है। 

वर्णनीय है कि हर रविवार इस चौक में प्रात:काल 5 बजे से ही दर्जनों रेहडिय़ां और टैंपो वाले फल सब्जियां, गुड़, अचार और अन्य सामान बेचते हैं। यह सिलसिला करीब 11 बजे तक चलता है। ये व्यापारी तो कमाई करने में व्यस्त रहते हैं, परन्तु इन के द्वारा चौक और सड़क के बिल्कुल बीच में किए गए अवैध कब्जों के कारण शहर का सारा यातायात बंद हो जाता है। खास तौर पर कालेज रोड और बहरामपुर रोड को जाने वाले लोग अत्यंत परेशान हो जाते हैं क्योंकि उन को यहां से गुजरने में बड़ी मुश्किल पेश आती है।

रेहड़ी-टैंपो वालों के प्रति ट्रैफिक पुलिस का रवैया नर्म : सितम की बात यह है कि ये रेहड़ी-टैंपो वाले किसी की परवाह किए बगैर अपने काम में व्यस्त रहते हैं और जाम हटाने की तरफ न तो ये ध्यान देते हैं और न ही मौके पर ट्रैफिक पुलिस पहुंच कर कोई कार्रवाई करती है। 

इतना ही नहीं, मंडी खत्म होने के बाद सारा दिन यहां गंदगी फैली रहती है जिस को अगले दिन सफाई सेवक साफ करते हैं। इस मंडी ने शहर निवासियों को बेहद परेशान कर दिया है। शहर निवासियों ने डिप्टी कमिश्नर से मांग की है कि इस जगह पर लगने वाली मंडी को किसी खुली जगह पर लगाया जाए क्योंकि पहले भी यहां से पुरानी सब्जी मंडी को जगह की कमी कारण ही बदला गया था।

swetha