रावी दरिया पर पक्के पुल का कार्य अधूरा रहने के कारण किसान परेशान

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 04:00 PM (IST)

डेरा बाबा नानक (कंवलजीत): ग्रिफ कम्पनी द्वारा चार वर्ष पूर्व रावी दरिया पर पक्का पुल बनाने का कार्य शुरू किया गया था परंतु अब गत वर्ष से पुल का कार्य अधूरा पड़ा है। रावी दरिया से पार जो किसान कृषि करते है उन्हें आने जाने के लिए भारी मुश्किल का सामना करना पड़ता है क्योंकि चाहे धर्मकोट पत्तन में अस्थाई पुल बनाया जाता है परंतु बरसात में पुल को खोल दिया जाता है जिस कारण किसानों की मुश्किलें बढ़ जाती है।

इस संबंधी पूर्व सरपंच सुखदेव सिंह भोला, दीदार सिंह, अमरबीर सिंह ने बताया कि किसानों को कृषि करने के लिए जाने हेतु ग्रिफ कम्पनी द्वारा यह पुल पक्का तैयार किया जा रहा था जोकि पिछले एक वर्ष से पुल का कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घनिए के बेट गांव को जाती सड़क के किनारे इस पुल को जोड़ना था लेकिन कम्पनी द्वारा तीन पिल्लर नहीं बनाए गए जिस कारण किसानों ने रोष व्यक्त किया जबकि कुछ दिन पूर्व कम्पनी के चीफ के साथ किसानों की मीटिंग हुई थी जिसमें किसानों ने ग्रिफ कम्पनी को सहयोग देने हेतु कहा था।

किसान नेता सुखदेव सिंह ने कहा कि ग्रिफ कम्पनी के सहयोग से अब 7 गांवों में उगराही करके 400 फुट का दरिया पर पुल से सड़क तक खाली जगह मिट्टी डालकर भरने का कार्य शुरू कर दिया गया है। 5 लाख रुपए की राशि इक्ट्ठी करके एक सप्ताह से कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रिफ कम्पनी के मजदूर तथा कर्मचारी हमारा पूरा सहयोग दे रहे है।

इस अवसर पर ग्रिफ कम्पनी के इंचार्ज राजेश पांडे ने बताया कि कम्पनी किसानों का पूरा सहयोग दे रही है। किसानों के साथ 90 प्रतिशत कार्य पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि पक्के पुल का जो कार्य अधूरा पड़ा है उसे मार्च माह तक पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर मनजीत सिंह, बलजिन्द्र सिंह,सुखदेव सिंह, गुरदीप सिंह,सतनाम सिंह, पलविन्द्र सिंह आदि भी उपस्थित थे।

Mohit