मकान का हिस्सा लेने को लेकर पिता की हत्या

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 09:31 AM (IST)

 पठानकोट/भोआ(शारदा, आदित्य, अरुण): इस कलियुग में खून ही खून का प्यासा है, यह बात आज कोटली भोआ लिंक मार्ग पर स्थित गांव मणिपुर आबादी गोबिंदसर में सच साबित हुई, जहां घरेलू विवाद को लेकर 2 बेटियों के आपस में झगड़े के दौरान पिता की हत्या कर दी गई। मौके पर पहुंची थाना सदर पुलिस ने शव को अपनी हिरासत में लेकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी।

मृतक की पहचान बचन लाल पुत्र गोरा राम निवासी मणिपुर जोकि पिछले लम्बे समय से यहां पर रह रहा था, जिसकी 3 बेटियां हैं और तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है, 2 बेटियां दर्शना देवी और बेबी रानी अपने पिता के ही घर में रह रही थीं जिसमें से दर्शना देवी का पति करतार चंद अपने 2 बच्चों के साथ अपने ससुराल में रह रहा था, जबकि बेबी रानी गर्भवती होने के चलते वह पिछले लम्बे समय से अपने पिता के घर रह रही थी। जानकारी के अनुसार आज नजदीक की दरगाह पर भंडारा खाने के पश्चात दोनों बहनें और उनका पिता घर पर आए थे, जिसमें दोनों बहनों का बंटवारे को लेकर विवाद हो गया और मौके पर ही पिता के सर पर तेजधार हथियारों से वार कर मार दिया। वहीं दोनों बहनों की ओर से एक दूसरे पर पिता को मारने के आरोप लगाए जा रहे हैं। वहीं पुलिस की जांच में सामने आया कि मरने वाले बचन लाल के साथ शादीशुदा बड़ी बेटी दर्शना देवी व छोटी बेटी बेबी साथ रह रही है।

पिता के ही घर में बड़ी बेटी दर्शना अपने पति करतार चंद के साथ रह रही है, जबकि 2017 में ब्याही छोटी बेटी बेबी अकेले रह रही है, क्योंकि उसका पति कहीं बाहर काम करता है। वहीं तीसरी बेटी की इंदपुर में शादी हुई है। घर के कमरों को लेकर बचन की दोनों बेटियों में आपसी लड़ाई चल रही है। बताया जा रहा है कि पिता के मकान को लेकर दोनों बेटियों के बीच यह मामला कोर्ट में चल रहा है। उधर मामले की जांच कर रहे सदर थाना प्रभारी बलविन्द्र कुमार ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया कि घरेलू विवाद में मकान का हिस्सा लेने को लेकर बुजुर्ग की हत्या हुई है। इस मामले में मृतक का दामाद व बेटियां एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने दोनों बेटियों व दामाद को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Vatika