कोरोना वायरस संबंधी सभी अफवाहों के डर पर लगा विराम

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 10:00 AM (IST)

गुरदासपुर (हरमन ): 4 दिन पहले गुरदासपुर के सिविल अस्पताल में न्यूजीलैंड से आए एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग दौरान कोरोना वायरस से पीड़ित होने संबंधी फैली अफवाहों को उस समय विराम लग गया जब सेहत विभाग द्वारा किए गए मैडीकल टैस्ट की रिपोर्ट नैगेटिव आई। 

उल्लेखनीय है कि कलानौर से संबंधित एक व्यक्ति पिछले महीने न्यूजीलैंड से आया था जो वापसी के दौरान कुछ घंटे चीन के पेइचिंग शहर में रुका था। सेहत विभाग के पास उसकी ट्रैवल हिस्ट्री में चीन का ठहराव होने के कारण उसकी स्क्रीनिंग की जानी थी।  इस दौरान जब उसके सैंपल लेकर उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया तो अचानक पूरे जिले में यह अफवाह फैल गई कि जिले में कोरोना वायरस का कोई संदिग्ध मरीज है। 

चाहे सेहत अधिकारी पहले दिन से ही यह दावा कर रहे थे कि उक्त व्यक्ति बिल्कुल ठीक है और उसमें वायरस से पीड़ित होने का कोई भी लक्षण नहीं, सिर्फ उसका चीन में ठहराव होने के कारण उसका सैंपल लिया गया था। परंतु इसके बावजूद लोग काफी डरे हुए थे। इसके अंतर्गत अब सेहत विभाग की तरफ से उस व्यक्ति के लिए गए सैंपल की रिपोर्ट भी आ गई है जिस संबंधी सिविल सर्जन डा. विजय कुमार ने बताया कि यह रिपोर्ट नैगेटिव आई है और किसी भी किस्म के खतरे या शक की कोई गुंजाइश नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News