लोकसभा चुनावों को लेकर मुस्तैद गुरदासपुर पुलिस, शहर में निकाला फ्लैग मार्च

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 06:01 PM (IST)

दीनानगर(हरजिंदर सिंह गोराया): लोकसभा चुनावों के मद्देनजर लोगों में सुरक्षा की भावना बनाए रखने के तहत एस.एस.पी. गुरदासपुर हरीश दायमा के नेतृत्व में आज शाम पंजाब पुलिस, बी.एस.एफ. और ए.आर.पी. के जवानों ने दीनानगर शसहर में फ्लैग मार्च निकाला। यह फ्लैग मार्च थाना दीनानगर से शुरू होकर तारागढ़ मोड़ में पहुंच कर खत्म हुआ।

एस.एस.पी. गुरदासपुर हरीश दायमा ने इस संबंधी जानकारी देते बताया कि भारत चुनाव आयोग द्वारा 16 मार्च 2024 से लोकसभा चुनावों का ऐलान कर दिया गया है। इसके बाद पूरे देश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आचार संहिता की सख्ती से पालना की जा रही है। पिछले 2 दिनों से जितने भी संस्थान चुनाव प्रक्रिया में शामिल हैं वहां आचार संहिता की हिदायतों से लोगों को परिचित करवाया गया और साथ ही विभिन्न राजनीतिक पार्टियों को मीटिंगें कर इन हिदायतों के बारे में जानकारी दी गई। 

उन्होंने कहा कि आज के फ्लैग मार्च का उद्देश्य लोगों में सुरक्षा की भावना को पैदा करना है। इसके साथ ही लोगों को आचार संहिता की पालना करने का संदेश दिया गया। एस.एस.पी. ने कहा कि जिला प्रशासन की सारी टीम इन चुनावों को निष्पक्षता से करवाने के लिए पूरी तरह तैयार है। लोगों को किसी से भी डरने या किसी के दबाव में आने की जरूरत नहीं है। इस फ्लैग मार्च द्वारा समाज विरोधी तत्वों को भी संदेश दिया गया कि वे चुनावों दौरान डर का माहौल बनाने के बारे में सोचे भी ना क्योंकि जिला प्रशासन और उनकी सुरक्षा फोर्स ऐसे तत्वों के साथ निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इस अवसर पर एस.एस.पी. गुरदासपुर हरीश दायमा ने कहा कि लोकसभा चुनावों दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। किसी भी समाज विरोधी तत्व को शरारत करने का मौका नहीं दिया जाएगा। वोट डालना संवैधानिक हक है और सारे वोटर बिना किसी डर के अपनी वोट के अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए पोलिंग बूथों पर पहुंचे। पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षाबल दिन-रात लोगों की सुरक्षा के लिए उपस्थित हैं। इस मौके डी.एस.पी. दीनानगर सुखविंदर सिंह पाल, थाना प्रमुख दीनानगर हरप्रीत सिंह सहित बड़ी गिनती में जवान उपस्थित हैं।

Content Writer

Sunita sarangal