खड्डी में आई बाढ़ से कार बही, चालक व कारोबारी की जान मुश्किल से बची

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 04:32 PM (IST)

पठानकोट(शारदा,आदित्य): उत्तर भारत में भी अब मानसून पूरे यौवन पर है तथा मेघराज झमाझम बरस रहे हैं, जिससे जनता को गर्मी व उमस से तो राहत मिल रही है, वहीं कई स्थानों पर हो रही भारी बारिश राहत कम और आफत बनी हुई है। इसी कड़ी में नगर के पूर्वी छोर पर बहने वाली खड्डी भी मूसलाधार बरसात के चलते उफान पर आ गई। बाढ़ के पानी से लबालब हुई खड्डी कई स्थानों पर जोडऩे वाले सम्पर्क मार्गों पर गुजरने वाली ट्रैफिक के लिए अवरोधक बनी।

 सरकारी कॉलेज लमीनी से सटे सम्पर्क मार्ग यहां से यह बरसाती खड्ड गुजरती है, में एकाएक बाढ़ का पानी आने से उसमें गुजरने का प्रयास कर रही कार (नं.जे.के.08एफ/0400) पानी के तेज व गहरे बहाव में आकर फंस गई। बाढ़ में बुरी तरह फंसी इस कार को जैसे ही चालक ने मशक्कत करके पार करने का प्रयास किया तो तेज बहाव में कार व चालक बह गए। इससे चालक के साथ गाड़ी में बैठे स्थानीय कारोबारी की जान भी सांसत में आ गई परन्तु इसी बीच स्थानीय लोग वहां एकत्रित हो गए तथा उन्हें रस्सी आदि फैंककर चालक, कारोबारी व कार को बाढ़ में से किसी प्रकार सुरक्षित बाहर निकाला।

इससे 2 बहुमूल्य जिंदगियां काल का ग्रास बनने से बाल-बाल बच गईं। जानकारी देते हुए कार के चालक रविन्द्र ने बताया कि वह अपने मालिक के साथ नियमित रूप से कठुआ क्षेत्र की ओर जा रहा था कि खड्डी के पास से गुजरते समय उनकी गाड़ी एकाएक बाढ़ के पानी के बहाव में फंस गई। इसके बाद बहते हुए पुली से नीचे गिरकर आगे बहती चली गई। इससे उनके लिए वहां से सुरक्षित आगे निकलना मुश्किल हो गया परन्तु स्थानीय लोगों की समय पर सहायता मिलने से उनकी जान बच गई। 

swetha