टमाटर की फसल पर पड़ा कोहरे का कहर, किसान चिंतित

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 04:12 PM (IST)

पठानकोट (मनिन्द्र, शारदा): नगर से सटे गांव तिरहाड़ी (फंगतोली) में किसानों द्वारा लगाई गई टमाटर की फसल कोहरे के कारण पूरी तरह खराब हो जाने के कारण किसानों के चेहरे मुरझाए हुए हैं।

इस सबंधी जानकारी देते हुए किसान कर्ण सिंह, हरदीप सिंह और सुरजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने तीन किले खेतों में टमाटर की फसल लगाई हुई थी। पिछले दिनों पड़े घने कोहरे के कारण उनकी टमाटर की फसल पूरी तरह खराब हो गई है। किसानों ने बताओ 8 कनाल में फसल लगाने पर उनका 38 हजार के करीब खर्च आया है और उनके खेतों से मात्र पांच क्रेट ही टमाटर की फसल निकल पाई जिससे उन्होंने सिर्फ 1700 रुपए ही कमाई हुई जबकि फसल साफ रहने पर 5 से 7 क्रेट रोजाना निकल जाते थे। लेकिन इस बार फसल कोहरे के कारण पूरी तरह नष्ट हो गई। 

किसानों ने बताया कि पूरे गांव में किसानों ने कुल 12 किले टमाटर की फसल लगाई थी जोकि पूरी की पूरी खराब हो गई जिसके कारण गांव के किसानों का चार से पांच लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। किसानों ने बताया कि कई किसानों ने बैंक से लोन लेकर फसल लगाई थी लेकिन फसल खराब होने से उनको भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। किसानों ने कृषि विभाग से खराब हुई फसल का उचित मुआवजा देने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News