पुलिस के नाम पर की 50 हजार रुपए की ठगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 10:44 AM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत, विनोद): थाना कलानौर की पुलिस ने 50 हजार रुपए की ठगी मारने वाले 2 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस संबंधी एस.आई. हरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में सतविन्द्र सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी सरजे चक्क ने बताया कि 28-29 मई की रात को कलानौर से संबंधित एक महिला की मौत हुई थी। 

इस संबंध में पुलिस आरोपियों की खोज और बनती कार्रवाई कर रही थी। सतविन्द्र सिंह ने कहा कि विजय कुमार पुत्र शाम लाल निवासी कलानौर और हरजीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह वाली कोठे खुशहालपुर ने उसे कहा कि इस लड़की की मौत के संबंध में तुम्हारे लड़के धरमिन्द्र सिंह का नाम लग रहा है। उसने उसे एक लाख रुपए का प्रबंध करने के लिए कहा और दावा किया कि उनकी पुलिस के साथ सीधी बात है, इसलिए वह उसके लड़के को पुलिस से बचा लेंगे। 

इसी कारण सतविन्द्र सिंह ने अपने लड़के को बचाने के लिए 30 मई को अपनी जमीन गहने रख कर 50 हजार रुपए का प्रबंध किया और यह पैसे विजय कुमार और हरजीत सिंह को दे दिए। 
बाद में उसे पता लगा कि पुलिस ने कोई पैसा नहीं मांगा था और न ही उक्त व्यक्तियों ने पुलिस को कोई पैसा दिया। इस शिकायत पर कार्रवाई करते पुलिस ने दोनों व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है जब कि हरजीत सिंह फरार है।

swetha