ऑनलाइन आर्डर के नाम पर ढाबा मालिक के खाते से निकाले 49 हजार रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 09:54 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य): पठानकोट डल्हौजी रोड स्थित चन्न दा ढाबा के मालिक विजय कौशल व उसके भांजे सुनील कुमार के साथ गत रात्रि ऑनलाइन आर्डर के नाम पर एक व्यक्ति द्वारा 49 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत उनकी ओर से पुलिस थाना डिवीजन नं-1 में कर दी गई है। 

इस संबंधी विजय कौशल व सुनील कुमार ने बताया कि वह गत सायं 7.30 बजे अपने ढाबे पर ग्राहकों को अटैंड कर रहे थे कि उन्हें खाने की होम डिलीवरी हेतु आर्डर के लिए मोबाइल पर फोन आया। जिस पर बोल रहे व्यक्ति ने खाने का आर्डर दिया तथा उन्हें ऑनलाइन बनती बिल की राशि भेजने के लिए कहा। उक्त व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर उन्हें क्यू.आर. कोड भेजने को कहा। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने उन्हें एक मैसेज भेज कर ओ.के. का बटन दबाने को कहा।

जिसका बटन दबाते ही उन्हें पैसे आने की बजाए उनके बैंक खाते से लिंक मोबाइल नंबर के जरिए उक्त व्यक्ति को 5 हजार रुपए चले गए। यह देखकर वह हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत उक्त व्यक्ति को फोन किया और कहा कि उनके पैसे वापस करे। जिस पर उक्त व्यक्ति ने कहा कि वह उनके पैसे वापस कर देगा। जिसके लिए उसने फिर से मैसेज भेजा। जिस पर ओके करते ही फिर से उसे पैसे आने की बजाए कट गए। उक्त व्यक्ति ने बार-बार फोन करके उन्हें बातों में उलझाए रखा और उन्हें मैसेज भी करता रहा। अंत में उन्हें मोबाइल पर बैंक खाते का मैसेज आया कि उनके खाते से 49,000 रुपए निकल चुके हैं। जिस पर उन्हें अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि सुबह होते ही उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी तथा उनसे मांग की है कि उन्हें उनके पैसे वापस दिलाए जाएं।

swetha