निजी कम्पनी ने लोन देने के नाम पर 3 राज्यों के लोगों को बनाया ठगी का शिकार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 11:18 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य): महिलाओं को कारोबार खोलने हेतु लोन देने के नाम पर पठानकोट में एक निजी कम्पनी द्वारा लाखों की ठगी करने के मामले को अभी कुछ ही समय हुआ था कि एक बार फिर लोगों को लोन देने के नाम पर एक और निजी कम्पनी द्वारा लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। पठानकोट के डल्हौजी रोड शनिदेव मंदिर के नजदीक स्थित एक निजी कम्पनी के कार्यालय के बाहर पंजाब, हिमाचल व जम्मू से काफी संख्या में एकत्रित हुए लोगों ने अपने साथ लोन के नाम पर ठगी होने के बारे में पत्रकारों को बताया। 

मौके पर पहुंचे पत्रकारों को जानकारी देते हुए तिलक राज निवासी कठुआ, गुरमीत सिंह निवासी जम्मू, अश्विनी निवासी नूरपुर, शिवम निवासी रेहन, लखबीर सिंह निवासी जम्मू, चौकस कुमार निवासी कंडवाल, मनोज निवासी हीरानगर के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने बताया कि उक्त निजी कम्पनी ने दिसम्बर, 2017 में पंजाब, हिमाचल व जम्मू के विभिन्न क्षेत्रों में अपने इश्तिहार लगाए थे जिसमें पर्सनल लोन, प्रॉपर्टी लोन आदि कम ब्याज पर मिलने की बात छपी थी। 
 

इसके चलते उन्होंने इश्तिहार में लिखे नंबर पर सम्पर्क करके लोन लेने की इच्छा बताई। इस पर कम्पनी के अधिकारी ने उन्हें पर्सनल लोन या फिर प्रॉपर्टी लोन लेने की इच्छा अनुसार कागजात उनके व्हाट्सएप पर भेजने हेतु कहा। कुछ दिनों बाद कम्पनी के अधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि उनका लोन पास हो जाएगा जिसके लिए बाकी कार्रवाइयों को पूरा करने के साथ-साथ फीस जमा करवानी होगी। 

पीड़ितों ने बताया कि कम्पनी अधिकारियों ने अलग-अलग दिन में उनसे फीस की राशि ली थी जिसके बाद लोगों को 10 से 12 मार्च तक का समय दिया गया था कि उनका लोन पास हो जाएगा और उन्हें उनकी राशि मिल जाएगी लेकिन 10 मार्च से कम्पनी में बैठे अधिकारी जिन्होंने अपने नाम सुखविंद्र सिंह व सतिन्द्र पाल सिंह बताया था, के मोबाइल नंबर स्विच ऑफ आ रहे थे। आज वे कम्पनी कार्यालय में पहुंचे तो कार्यालय के शटर को ताले जड़े हुए दिखे। इसके बाद उन सभी को अहसास हुआ कि वे लोग धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं।          

 

ठगी लाखों की बजाय हो सकती है करोड़ों में 
पीड़ित लोगों ने बताया कि कम्पनी में पैसे जमा करवाने वाले और भी बहुत से लोग हैं जो अभी तक मौके पर नहीं पहुंचे हैं क्योंकि उक्त कम्पनी ने लोन देने के इश्तिहार पंजाब, हिमाचल व जम्मू में हर जगह लगवाए हुए थे और इनकी एक ब्रांच अमृतसर में होने की बात भी उन्हें बताई गई थी। जब वह कम्पनी कार्यालय में आए थे तब और भी बहुत लोग कार्यालय में लोन के आवेदन हेतु आ रहे थे। इससे साफ जाहिर होता है कि यह ठगी काफी संख्या में लोगों के साथ हुई है। इससे यह ठगी लाखों की बजाय करोड़ों में भी हो सकती है। इसका अन्य लोगों को तब पता चलेगा जब उनके पास यह खबर पहुंचेगी।

Related News

पंजाब के इस इलाके में आया बाघ, लोगों में दहशत

चोरों का आतंक, धार्मिक स्थलों को बनाया निशाना

Punjab: नेशनल हाईवे पर पलटी सेबों से भरी गाड़ी, फिर लोगों ने जो किया सोचा न था

पंजाब में बड़ी घटना, पैलेस का मंजर देख लोगों में मची अफरा-तफरी